अफगानिस्तान के पड़ोसियों की मंत्रिस्तरीय बैठक की मेजबानी करेगा ईरान

Iran to host ministerial meeting of neighbors of Afghanistan
अफगानिस्तान के पड़ोसियों की मंत्रिस्तरीय बैठक की मेजबानी करेगा ईरान
मंत्रिस्तरीय बैठक अफगानिस्तान के पड़ोसियों की मंत्रिस्तरीय बैठक की मेजबानी करेगा ईरान
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान के पड़ोसियों की मंत्रिस्तरीय बैठक की मेजबानी करेगा ईरान

डिजिटल डेस्क, तेहरान। संयुक्त राष्ट्र में तेहरान के राजदूत माजिद तख्त रवांची ने कहा कि ईरान युद्धग्रस्त देश में मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए पड़ोसी देशों अफगानिस्तान के विदेश मंत्रियों की बैठक की मेजबानी करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को रवांची के हवाले से कहा, अफगानिस्तानएक महत्वपूर्ण मोड़ से गुजर रहा है, जिसमें सैकड़ों हजारों अफगान अपने देश से भाग रहे हैं और लाखों लोग आंतरिक रूप से विस्थापित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश में आवश्यक खाद्य आपूर्ति कम हो रही है और लाखों लोगों को मानवीय सहायता की आवश्यकता है। उन्होंने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में एक अलग संबोधन में कहा, यह स्थिति मुख्य रूप से अफगानिस्तान में अमेरिका और अन्य विदेशी ताकतों के हस्तक्षेप और उनकी गैर-जिम्मेदाराना वापसी का प्रत्यक्ष परिणाम है।

ईरान अफगानिस्तान को मानवीय सहायता के हस्तांतरण को सुविधाजनक बनाने की तैयारी कर रहा है। कई अफगान शरणार्थी ईरानी क्षेत्र में प्रवेश कर चुके हैं। दूत ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपनी जिम्मेदारी निभाने और इन शरणार्थियों को सहायता प्रदान करने का आग्रह किया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   11 Sep 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story