सऊदी अरब के साथ ईरान के संबंध सुधार की ओर

Irans relations with Saudi Arabia to improve
सऊदी अरब के साथ ईरान के संबंध सुधार की ओर
ईरान सऊदी अरब के साथ ईरान के संबंध सुधार की ओर
हाईलाइट
  • मतभेदों को खत्म करने के लिए सकारात्मक कदम

डिजिटल डेस्क, तेहरान। राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के गत साल सत्तासीन होने के बाद से ईरान और सऊदी अरब के आपसी संबंधों में सुधार आना शुरू हुआ है।

विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी अली रजा इनायती ने यहां स्थानीय मीडिया को कहा कि कि दोनों देशों ने आपसी मतभेदों को खत्म करने के लिए सकारात्मक कदम उठाये हैं।

चीन की संवाद समिति शिन्हुआ के मुताबिक उन्होंने सऊदी अरब स्थित ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को ऑपरेशन में ईरान के प्रतिनिधियों को भेज जाने के बारे में भी बताया। अधिकारी ने इस बात पर आशा व्यक्त की कि दोनों देशों के बीच संबंध सुधार होने से सऊदी अरब की हज यात्रा में ईरानी नागरिकों का जाना आसान हो जायेगा।

गौरतलब है कि सऊदी अरब ने ईरान के साथ अपने संबंध 2016 में खत्म कर लिये थे, जब ईरान में उसके कूटनीतिक मिशनों पर हमला किया गया। सऊदी अरब ने उससे पहले ईरान के शिया मौलवी निम्र अल निम्र को मौत की सजा दी थी। इनायती ने बताया कि फरवरी में कतर गये रईसी ने 15 एमओयू पर हस्ताक्षर किये। सोमवार को वह ओमान जाने वाले हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 May 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story