comScore

COVID-19: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच इस देश के प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला, खुद करेंगे मरीजों का इलाज

COVID-19: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच इस देश के प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला, खुद करेंगे मरीजों का इलाज

हाईलाइट

  • कोरोना वायरस से दुनियाभर में हड़कंप
  • 65 हजार से ज्यादा लोगों की हुई मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में नोवल कोरोनावायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। इस वैश्विक महामारी के कारण 65 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोविड-19 को रोकने के लिए तमाम देश अलग-अलग फैसले ले रहे हैं। वहीं आयरलैंड (Ireland) के प्रधानमंत्री लिओ वरडकर (Leo Varadkar) ने कोरोना के जंग के खिलाफ एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने डॉक्टर के रूप में मरीजों की सेवा करना का निर्णय लिया है।

बता दें आयरलैंड के प्रधानमंत्री लिओ वरडकर राजनीति में आने से पहले डॉक्टर के रूप में काम करते थे। उन्होंने सात साल तक जनरल प्रैक्टिशनर के तौर पर काम किया। वरडकर ने 2013 में मेडिकल प्रोफेशन को छोड़ दिया और 2014 में उन्हें स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया था। 

कराची में जुमे की नमाज से रोकना पुलिस को पड़ा महंगा, लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

आयरलैंड मीडिया के अनुसार कोविड-19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए पीएम वरडकर ने अपना मेडिकल रजिस्ट्रेशन दोबारा कराया है। लिओ वरडकर एक सप्ताह तक कोरोना के मरीजों का इलाज करेंगे। बता दें प्रधानमंत्री का दोबारा डॉक्टर के रूप में काम करने का फैसला ऐसे समय में आया है, जब आयरलैंड के हेल्थ सर्विस एग्जेक्यूटिव ने पूर्व स्वास्थ्य कर्मियों से दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की है। 
 

कमेंट करें
9qT3G