ISIS Terrorist Attack: इराक में आईएस के हमले में 13 पुलिसकर्मियों की मौत

September 5th, 2021

हाईलाइट

  • इराक में आईएस के हमले में 13 सुरक्षा सदस्यों की मौत

डिजिटल डेस्क, बगदाद। किरकुक प्रांत में इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह द्वारा रात भर किए गए हमले में कम से कम 13 सुरक्षा सदस्य मारे गए और छह अन्य घायल हो गए। एक प्रांतीय पुलिस सूत्र ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

सूत्र ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि यह हमला शनिवार देर रात हुआ जब आईएस के आतंकवादियों ने बगदाद से लगभग 250 किलोमीटर उत्तर में प्रांतीय राजधानी किरकुक के दक्षिण में अल-रशाद शहर के पास एक गांव में एक संघीय पुलिस चौकी पर हमला किया।

उन्होंने कहा कि चौकी पर और गांव की ओर जाने वाले सड़क किनारे बमों से हुए हमले में 13 पुलिसकर्मी मारे गए और छह अन्य घायल हो गए। अल-ताई ने कहा कि क्षेत्र में और सुरक्षा बलों के आने के बाद हमलावर घटनास्थल से हट गए।

पिछले कुछ महीनों में, आईएस के आतंकवादियों ने उस प्रांत में इराकी सुरक्षा बलों पर हमले तेज कर दिए हैं, जहां पहले आतंकवादियों का नियंत्रण था, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए।

2017 में इराकी सुरक्षा बलों ने आईएस आतंकवादियों को हराने के बाद से देश में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है। हालांकि, आईएस के अवशेष तब से रेगिस्तान और ऊबड़-खाबड़ इलाकों में चले गए हैं। सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

 

आईएएनएस