comScore

जापान: अरबपति माइजावा को चांद पर जाने के लिए 'लाइफ पार्टनर' की तलाश, मंगाए आवेदन

जापान: अरबपति माइजावा को चांद पर जाने के लिए 'लाइफ पार्टनर' की तलाश, मंगाए आवेदन

हाईलाइट

  • प्राइवेट स्पेसक्राफ्ट के जरिए चांद पर जाने वाले पहले शख्स बनेंगे माइजावा
  • अकेलेपन के हावी होने के कारण पार्टनर की जरूरत महसूस कर रहे हैं
  • चांद में जाने के लिए माइजावा, साल 2023 में स्टारशिप रॉकेट से उड़ान भरेंगे

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापान के 44 वर्षीय अरबपति युसाकू माइजावा अपनी चांद की यात्रा के लिए एक लाइफ पार्टनर की तलाश कर रहे हैं। वह प्राइवेट स्पेसक्राफ्ट के जरिए चांद पर जाने वाले पहले शख्स बनने वाले हैं और उनकी ख्वाहिश है कि इस दौरान उनकी गर्लफ्रेंड भी उनके साथ हो। इसके लिए माइजावा ने एक स्पेशल कैंपेन में पार्टनर पसंद करने के लिए सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन निकालकर आवेदन मंगाए हैं। वे साल 2023 में स्टारशिप रॉकेट से उड़ान भरेंगे।

माइजावा ने कहा कि वह इस सफर में एक स्पेशल वुमेन के साथ एक्सपीरिएंस शेयर करना चाहते हैं। उन्होंने अपनी वेबसाइट पर 'प्लेन्ड मैच-मेकिंग इवेंट' के तहत महिलाओं को आवेदन करने के लिए कहा है। बता दें कि कुछ ही समय पहले उनकी गर्लफ्रेंड आयमे गोरिकी से उनका ब्रेकअप हुआ है।

माइजावा ने कहा कि 'मैंने आज तक अपनी लाइफ अपने हिसाब से जी है। अब मैं 44 साल का हो चुका हूं और अकेला महसूस करने लगा हूं।' उन्होंने कहा कि 'अकेलापन मुझ पर हावी हो रहा है, इसलिए मैं एक पार्टनर चाहता हूं। मैं अंतरिक्ष के बाहर अपना प्यार महसूस करना चाहता हूं।'

क्या हैं शर्तें?
माइजावा ने गर्लफ्रेंड के लिए मांगे गए आवेदन में कुछ शर्तें भी रखी हैं-

  • आवेदन करने वाली महिला सिंगल होनी चाहिए,
  • उसकी उम्र 20 साल से ऊपर होनी चाहिए,
  • उसकी सोच पॉजिटिव होनी चाहिए, और
  • उसका अंतरिक्ष में जाने की इच्छा होनी चाहिए।
आवेदन की प्रक्रिया करीब 3 महीने तक चलेगी और उनकी पार्टनर का अंतिम फैसला मार्च के आखिरी तक कर लिया जाएगा। माइजावा ने आवेदन की आखिरी तारीख 17 जनवरी रखी है। बता दें कि 1972 के बाद यह पहला ह्यूमन मून मिशन होगा। 1972 में NASA ने 'अपोलो 17' नाम का मून मिशन लॉन्च किया था, जो 19 दिसंबर को पूरा हो गया था। अपोलो 17 में तीन अंतरिक्ष यात्री शामिल थे।
कमेंट करें
M0GIE