जेयूआई-एफ प्रमुख फजलुर रहमान पीडीएम के अध्यक्ष नामित

JUI-F chief Fazlur Rahman named chairman of PDM
जेयूआई-एफ प्रमुख फजलुर रहमान पीडीएम के अध्यक्ष नामित
जेयूआई-एफ प्रमुख फजलुर रहमान पीडीएम के अध्यक्ष नामित
हाईलाइट
  • जेयूआई-एफ प्रमुख फजलुर रहमान पीडीएम के अध्यक्ष नामित

इस्लामाबाद, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) पार्टी के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान को सभी घटक दलों के प्रमुखों द्वारा सर्वसम्मति से नामांकन के बाद विपक्ष समर्थित पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के पहले अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को वीडियो लिंक के जरिए विपक्षी गठबंधन की पहली औपचारिक बैठक के बाद उन्हें पीडीएम अध्यक्ष नामित किया गया।

पीडीएम की संचालन समिति के संयोजक अहसान इकबाल के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो और अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मौलाना का नाम प्रस्तावित किया था, जिसका समर्थन पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी और अन्य ने किया।

सूत्रों ने डॉन न्यूज को बताया कि शरीफ ने शुरू में प्रस्ताव दिया था कि मौलाना फजल को स्थायी आधार पर अध्यक्ष नियुक्त किया जाना चाहिए, लेकिन इस विचार का भुट्टो-जरदारी और अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता आमिर हैदर होटी ने विरोध किया, जिन्होंने कहा कि रोटेशनल आधार पर घटक दलों के नेताओं को पद दिया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि नेताओं के बीच एक समझौता हुआ कि मौलाना को पहले चरण में पीडीएम का नेतृत्व करना चाहिए, क्योंकि वह पहले ही पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के खिलाफ पिछले साल के आजादी मार्च का नेतृत्व कर चुके हैं।

 

वीएवी/एसजीके

Created On :   4 Oct 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story