यूक्रेन युद्ध के बीच किम जोंग-उन ने पुतिन का किया समर्थन

Kim Jong-un backs Putin amid Ukraine war
यूक्रेन युद्ध के बीच किम जोंग-उन ने पुतिन का किया समर्थन
रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन युद्ध के बीच किम जोंग-उन ने पुतिन का किया समर्थन
हाईलाइट
  • गरिमा और सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, सोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने रविवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का पूर्ण समर्थन किया।

प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने रूस दिवस के अवसर पर पुतिन को एक संदेश में किम के हवाले से कहा कि रूसी लोगों ने सभी प्रकार की चुनौतियों और कठिनाइयों का सामना करते हुए अपने देश की गरिमा और सुरक्षा के उचित उद्देश्य को पूरा करने में बड़ी सफलताएं हासिल की हैं। कोरियाई लोग उन्हें पूरा समर्थन और प्रोत्साहन देते हैं।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, किम का यूक्रेन के खिलाफ बिना किसी कारण के हमले को रूस की सुरक्षा की रक्षा के लिए उचित कारण ठहराना किम के नए लक्ष्य की ओर इशारा करता है।

यूक्रेन पर किए गए रूसी आक्रमण पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की बढ़ती आलोचना के बावजूद प्योंगयांग ने हाल ही में मॉस्को के साथ अपने घनिष्ठ संबंधों पर जोर दिया।

केसीएनए ने बताया कि किम ने भरोसा दिलाया है कि सभी क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय न्याय की रक्षा और वैश्विक सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर मैत्रीपूर्ण संबंध मजबूत बने रहेंगे। 2019 में, किम ने रूस के सुदूर पूर्वी शहर व्लादिवोस्तोक में पुतिन के साथ अपना पहला शिखर सम्मेलन किया था।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Jun 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story