comScore

उत्तर कोरिया: किम-जोंग उन ने बुलाई पोलित ब्यूरो की बैठक, बाहरी मामलों पर चर्चा नहीं

June 08th, 2020 15:39 IST
उत्तर कोरिया: किम-जोंग उन ने बुलाई पोलित ब्यूरो की बैठक, बाहरी मामलों पर चर्चा नहीं

हाईलाइट

  • किम-जोंग उन ने बुलाई पोलित ब्यूरो की बैठक, बाहरी मामलों पर चर्चा नहीं

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन ने वर्कर्स पार्टी की एक पोलित ब्यूरो बैठक की अध्यक्षता की और केमिकल उद्योग को विकसित करने के तरीकों पर चर्चा की, लेकिन अंतर-कोरियाई मुद्दे और अन्य बाहरी मामले एजेंडे में शामिल नहीं थे। देश की सरकारी मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहाप के अनुसार, यह बैठक रविवार को हुई। यह दक्षिण कोरिया से प्योंगयांग-विरोधी पर्चे भेजे जाने के बाद जवाब के तौर पर उत्तर कोरिया द्वारा अंतर-कोरियाई संपर्क कार्यालय को खत्म करने की कसम खाने के समाप्त करने का संकल्प लेने के दो दिन बाद हुई।

उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी केसीएनए ने एक रिपोर्ट में सोमवार को कहा कि एजेंडे में चार मुद्दे थे, लेकिन पर्चो का मुद्दा नहीं था। केसीएनए ने कहा, बैठक में देश की आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था को विकसित करने और लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर गहराई से चर्चा हुई।

इसने कहा कि एजेंडे में केमिकल उद्योग को विकसित करने में आ रही कुछ समस्याओं पर चर्चा हुई। किम ने केमिकल उद्योग के महत्व पर जोर देते हुए इसे उद्योग की नींव और देश की अर्थव्यवस्था का एक प्रमुख मोर्चा कहा। उन्होंने विशेष रूप से, सी 1 केमिकल उद्योग के विकास का आह्वान किया, यह एक कोयला-गैसीकरण परियोजना है।

कमेंट करें
HWXL7