किम जोंग उन की बहन ने खारिज किया दक्षिण कोरियाई नेता का बेतुका सपना

Kim Jong Uns sister rejects South Korean leaders absurd dream
किम जोंग उन की बहन ने खारिज किया दक्षिण कोरियाई नेता का बेतुका सपना
उत्तर कोरिया किम जोंग उन की बहन ने खारिज किया दक्षिण कोरियाई नेता का बेतुका सपना
हाईलाइट
  • किम जोंग उन की बहन ने खारिज किया दक्षिण कोरियाई नेता का बेतुका सपना

डिजिटल डेस्क, सोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की बहन ने परमाणु निरस्त्रीकरण के बदले प्योंगयांग को दक्षिण कोरिया की हालिया आर्थिक सहायता की पेशकश को एक बेतुका सपना बताया है।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल, जो तीन महीने से पद पर हैं, उन्होंने बुधवार को कहा कि दक्षिण कोरिया अपने पड़ोसी की मदद के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि सोल को हम कुछ भी करने से पहले पूर्ण परमाणुकरण की आवश्यकता नहीं होगी।

किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने शुक्रवार को राज्य मीडिया द्वारा प्रकाशित डोन्ट हेव ए एबसर्ड ड्रीम शीर्षक से एक प्रेस बयान में यूं के भाषण को बकवास, हास्यास्पद और पाइपड्रीम जैसी टिप्पणी बताया।

सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को एक टिप्पणी में कहा, इस बार उन्होंने जो योजना रखी थी, वह सही नहीं है।

किम यो जोंग ने भी बुधवार के मिसाइल परीक्षण को स्वीकार किया, हालांकि उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरियाई और अमेरिका के बारे में इसके स्थान के बारे में जानकारी गलत थी।

सोल ने कहा कि उत्तर कोरिया ने यूं की टिप्पणी के दौरान सागर की दिशा में दो संदिग्ध निर्देशित मिसाइलें दागीं।

संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों में उत्तर कोरिया को बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण से प्रतिबंधित किया गया है, जो डिजाइन के आधार पर परमाणु हथियार भी ले जा सकता है।

प्योंगयांग अपने परमाणु हथियार कार्यक्रम के कारण कड़े अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के अधीन है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Aug 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story