Covid-19: अमेरिका में 41 हजार से ज्यादा की मौत, ट्रंप बोले- अगर चीन महामारी फैलाने का जिम्मेदार है तो परिणाम भुगतने को तैयार रहे

Covid-19: अमेरिका में 41 हजार से ज्यादा की मौत, ट्रंप बोले- अगर चीन महामारी फैलाने का जिम्मेदार है तो परिणाम भुगतने को तैयार रहे

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है। इस महामारी का सबसे ज्यादा असर अगर किसी पर दिख रहा है तो वह अमेरिका है। अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 41 हजार से ज्यादा हो गई है और 7 लाख 60 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को चेतावनी दी है कि अगर यह पाया गया कि वह कोरोना वायरस महामारी को फैलाने का जिम्मेदार है तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे।  

जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अमरीका में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 7 लाख 62 हजार 896 लाख से अधिक हो गई है, जबकि इसके कारण अब तक 41,379 लोगों की मौत हुई है। हालांकि अमेरीका में कोरोना महामारी का केंद्र रहे न्यूयॉर्क में अब कोरोना के ताजा मामलों में कमी देखी जा रही है।

हर सप्ताह 14 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा: न्यूयॉर्क गवर्नर  
न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रू कूमो ने कहा कि अगर डेटा ऐसा ही रहा और कोरोना संक्रमण के ताजा मामलों में इसी तरह कमी आती दिखती रही तो कहा जा सकता है कि यहां स्थिति पहले से बेहतर हो रही है, लेकिन ये स्थिति बनी रहेगी या नहीं इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। साथ ही उन्होंने ऐलान किया है कि अगले सप्ताह से राज्य में कोविड-19 एंडीबॉडी टेस्टिंग अभियान शुरू किया जाएगा ताकि संक्रमितों की संख्या का सही-सही अंदाजा लगाया जा सके।उन्होंने कहा हर सप्ताह 14 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

ट्रंप ने चीन को चेताया, बोले- भुगतने होंगे परिणाम
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को आगाह किया है कि अगर यह पाया गया कि वह कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को फैलाने का "जिम्मेदार" है और उसे इसके बारे में जानकारी थी तो उसे इसके नतीजे भुगतने होंगे। चीन के कोरोना वायरस बीमारी से निपटने को लेकर असंतोष जताते हुए ट्रंप ने आरोप लगाया कि इस मुद्दे पर बीजिंग ने अमेरिका के साथ गैर-पारदर्शी व्यवहार किया गया और शुरुआत में उसके साथ सहयोग नहीं किया गया।

दुनिया में अब तक 1 लाख 65 हजार से ज्यादा मौतें
दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 1,65,662 हो गई। आधिकारिक स्रोतों से एएफपी द्वारा संकलित आंकड़े के अनुसार यह जानकारी सामने आई। चीन में गत वर्ष दिसम्बर में पहली बार इस वायरस से संक्रमण का मामला सामने आया था। तब से इस वायरस से 210 देशों में 24 लाख 03 हजार 623 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Created On :   19 April 2020 11:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story