नेता राजनीतिक संकट के समाधान के लिए बातचीत के इच्छुक

Leaders willing to negotiate to resolve political crisis
नेता राजनीतिक संकट के समाधान के लिए बातचीत के इच्छुक
सूडान नेता राजनीतिक संकट के समाधान के लिए बातचीत के इच्छुक
हाईलाइट
  • सैन्य सरकार की उत्सुकता को दोहराया

डिजिटल डेस्क, खार्तूम। सूडान की संक्रमणकालीन संप्रभु परिषद के अध्यक्ष अब्देल फतह अल-बुरहान ने मौजूदा राजनीतिक संकट से सुरक्षित बाहर निकलने के लिए एक एकीकृत दृष्टिकोण तक पहुंचने के लिए सभी राजनीतिक ताकतों के साथ बातचीत पर अपनी सैन्य सरकार की उत्सुकता को दोहराया है। सॉवरेन काउंसिल ने एक बयान में कहा कि अल-बुरहान ने गुरुवार को खार्तूम के रिपब्लिकन पैलेस में सूडान में संयुक्त राष्ट्र एकीकृत संक्रमणकालीन सहायता मिशन के प्रमुख वोल्कर पर्थ से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा, अल-बुरहान ने लोकतांत्रिक परिवर्तन प्रक्रिया को पूरा करने, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने और एक निर्वाचित सरकार को सत्ता सौंपने के लिए सरकार की उत्सुकता और दृढ़ संकल्प पर जोर दिया।

अपने हिस्से के लिए, पर्थ ने कहा कि बैठक ने सूडान के मौजूदा संकट को सुलझाने के लिए यूनिटम्स द्वारा किए जा रहे परामर्शो की समीक्षा की, अल-बुरहान के साथ उनकी बैठक को उपयोगी और लाभदायक बताया। पर्थ ने विश्वास के पुनर्निर्माण की अनुमति देने के लिए सूडानी पार्टियों के बीच परामर्श के लिए उपयुक्त वातावरण बनाने का आग्रह किया। 25 अक्टूबर, 2021 को अल-बुरहान द्वारा तख्तापलट की घोषणा और संप्रभु परिषद और सरकार को भंग करने के बाद सूडान एक राजनीतिक संकट का सामना कर रहा है।

तब से, विपक्षी समूह सूडान की राजधानी खार्तूम और अन्य शहरों में नागरिक शासन की मांग के लिए नियमित रूप से बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 10 जनवरी को, यूएनआईटीएएमएस ने सूडान में राजनीतिक संकट को समाप्त करने के लिए एक अंतर-सूडानी राजनीतिक प्रक्रिया शुरू की, जबकि 13 फरवरी को, मिशन ने परामर्श के पहले चरण के समापन की घोषणा की।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 Feb 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story