लेटर बमों को यूक्रेन के लिए स्पेन के समर्थन से जोड़ा जा सकता है

Letter bombs may be linked to Spains support for Ukraine
लेटर बमों को यूक्रेन के लिए स्पेन के समर्थन से जोड़ा जा सकता है
स्पेन लेटर बमों को यूक्रेन के लिए स्पेन के समर्थन से जोड़ा जा सकता है
हाईलाइट
  • यूक्रेन के लिए स्पेन के कड़े समर्थन

डिजिटल डेस्क, मद्रिद। स्पेन ने खुलसा किया है कि प्रधानमंत्री समेत कई चर्चित ठिकानों पर कई लेटर बम भेजे गए हैं। इस कारण स्पेन ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेन की राजधानी मद्रिद में बुधवार को यूक्रेनी दूतावास में एक कर्मचारी लेटर बम फटने के कारण घायल हो गया था। जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर जाया गया था। उसके हाथों में मामूली चोटें आईं थीं।

अधिकारियों का कहना है कि रक्षा मंत्री के अलावा अन्य निशाने पर थे। बीबीसी ने बताया कि अमेरिकी दूतावास को भी एक अन्य उपकरण भी भेजा गया था। ऐसा माना जाता है कि लेटर बमों को यूक्रेन के लिए स्पेन के समर्थन से जोड़ा जा सकता है। लेकिन अभी तक किसी ने उन्हें भेजने का दावा नहीं किया है।

बीबीसी ने बताया कि रूस ने किसी भी आतंकवादी गतिविधि की निंदा की है। गुरुवार दोपहर को मद्रिद में अमेरिकी दूतावास ने पुष्टि की है कि उसे भी एक संदिग्ध पैकेज मिला था। दूतावास ने इससे निपटने में मदद के लिए सुरक्षा बलों का शुक्रिया अदा किया।

स्पेन की सरकार ने पहले कहा था कि पांच ठिकानों पर विस्फोटक उपकरण भेजे गए हैं। पायरोटेक्निक सामग्री युक्त वाला एक लिफाफा प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज को भेजा गया था, लेकिन कोई हताहत होने से पहले 24 नवंबर को रोक दिया गया था।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेन इस घटना की जांच एक संभावित आतंकवादी कृत्य के रूप में कर रहा है, जबकि कीव ने दुनिया भर में अपने दूतावासों की सुरक्षा कड़ी करने का वादा किया है। एक मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि लिफाफों का विश्लेषण किया जा रहा है और ऐसा लगता है कि सभी पांचों को स्पेन के भीतर कहीं से भेजा गया है। बीबीसी ने बताया, ऐसी अटकलें हैं कि बम रूस के साथ युद्ध के दौरान यूक्रेन के लिए स्पेन के कड़े समर्थन से जुड़े हो सकते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Dec 2022 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story