लीबिया: यूएन समर्थित सरकार की 20 विद्रोही सैनिकों की हत्या की घोषणा

Libya: UN-backed government announces killing of 20 rebel soldiers
लीबिया: यूएन समर्थित सरकार की 20 विद्रोही सैनिकों की हत्या की घोषणा
लीबिया: यूएन समर्थित सरकार की 20 विद्रोही सैनिकों की हत्या की घोषणा
हाईलाइट
  • लीबिया : यूएन समर्थित सरकार की 20 विद्रोही सैनिकों की हत्या की घोषणा

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। संयुक्त राष्ट्र समर्थित लीबियाई सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि उसकी सेना ने राजधानी त्रिपोली से लगभग 30 किलोमीटर दूर अजीजिया शहर में विद्रोहियों की पूर्वी आधारित सेना के लगभग 20 सैनिकों को मार गिराया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मोहम्मद गोनोनो के रविवार रात दिए बयान के हवाले से कहा, हमारी सेना ने घुसपैठ करने वाली सेना (पूर्वी-आधारित सेना) के लगभग 70 वाहनों को अजीजिया शहर में घुसते हुए देख लिया। बयान के अनुसार, हमारे जमीना सैनिकों ने चारों तरफ से हमला कर दिया और उनके कई गिरोहों को कब्जे में लेकर उनमें से आठ को मार गिराया और उनके छह सैन्य वाहनों को नष्ट कर दिया। बयान के अनुसार, सरकारी सेना ने अजीजिया शहर के निकट 15 अन्य विद्रोही सैनिकों को भी मार गिराया। सेना ने शनिवार को अजीजिया में सरकारी सेनाओं पर व्यापक हमला शुरू किया था।

Article 370: SC का फैसला- बड़ी बेंच के पास नहीं भेजी जाएंगी याचिकाएं

पूर्वी आधारित सेना त्रिपोली पर कब्जा करने और संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार को गिराने के लिए शहर में और उसके आसपास पिछले साल अप्रैल से सैन्य अभियान की अगुआई कर रही है। विद्रोही 12 जनवरी को संघर्ष विराम पर सहमत हुए थे। उन्होंने हालांकि एक-दूसरे पर संधि तोड़ने का आरोप लगाया है।

CoronaVirus: दिल्ली में मिला कोरोना का मरीज, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की बात नहीं

 

Created On :   2 March 2020 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story