लीबियाई राज्य परिषद प्रमुख और संसद अध्यक्ष जिनेवा में मिलने के लिए सहमत : यूएन दूत

Libyan state council chief and parliament speaker agree to meet in Geneva: UN envoy
लीबियाई राज्य परिषद प्रमुख और संसद अध्यक्ष जिनेवा में मिलने के लिए सहमत : यूएन दूत
लीबियाई लीबियाई राज्य परिषद प्रमुख और संसद अध्यक्ष जिनेवा में मिलने के लिए सहमत : यूएन दूत
हाईलाइट
  • 28-29 जून को जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। लीबिया पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव की विशेष सलाहकार स्टेफनी विलियम्स ने कहा कि लीबिया के त्रिपोली स्थित उच्च परिषद के प्रमुख और प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष ने अगले मंगलवार को जिनेवा में चुनाव के लिए एक संवैधानिक ढांचे पर चर्चा करने के लिए बैठक करने पर सहमति व्यक्त की है।

गुरुवार को ट्वीट किया, उनके निमंत्रण पर, खालिद अल-मेश्री और अगुइला सालेह ने 28-29 जून को जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय में एक मसौदा संविधान के शेष मुद्दे पर सहमति लेने के लिए मिलने पर सहमति व्यक्त की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, काहिरा में संवैधानिक वार्ता के अंतिम दौर के बिना किसी सफलता के संपन्न होने के बाद प्रतिद्वंद्वी चैंबरों के प्रस्ताव आए।

विलियम्स ने वार्ता के बाद सोमवार को कहा कि चुनाव के लिए संक्रमणकालीन अवधि को नियंत्रित करने वाले उपायों पर मतभेद बने हुए हैं, दोनों नेताओं से बकाया मुद्दों को पाटने के लिए सीमित समय के भीतर मिलने का आग्रह किया।

लीबिया पार्टियों के बीच चुनाव कानूनों पर असहमति के कारण दिसंबर 2021 में लीबिया आम चुनाव कराने में विफल रहा।

2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के पतन के बाद से उत्तर अफ्रीकी देश राजनीतिक अस्थिरता और अराजकता का सामना कर रहा है।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Jun 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story