लॉकडाउन में और ढील दी जाएगी : इमरान

Lockdown will be relaxed: Imran
लॉकडाउन में और ढील दी जाएगी : इमरान
लॉकडाउन में और ढील दी जाएगी : इमरान

इस्लामाबाद, 1 मई (आईएएनएस)। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दुनिया भर में लगाए जा रहे लॉकडाउन को गरीबों के बारे में सोच विचार किए बिना कुलीन अमीरों द्वारा उठाया गया कदम बताने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वह और काम-धंधों व उद्योगों को खोलने की इजाजत देकर लॉकडाउन में और ढील देंगे।

इमरान ने कहा है कि इस ढील की गुंजाइश इसलिए बनी है क्योंकि पाकिस्तान में कोरोना वायरस का प्रकोप यूरोपीय देशों जैसा नहीं है और यहां इसकी तीव्रता कम है।

गौरतलब है कि इमरान ने ही कुछ दिन पहले कहा था कि पाकिस्तान में कोरोना की चुनौती मई के मध्य में बहुत बढ़ सकती है। चिकित्सीय विशेषज्ञ भी लगातार चेता रहे हैं कि लॉकडाउन में कोताही पाकिस्तान के लिए भारी पड़ सकती है।

इमरान ने गुरुवार को मीडिया से कहा कि वह शनिवार को उन दिहाड़ी श्रमिकों के लिए एक और पैकेज का ऐलान करेंगे जो लॉकडाउन में बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने लोगों से जरूरी होने पर ही घर से निकलने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि जब अधिक काम-धंधे खुल जाएंगे तो लोगों को अधिक जिम्मेदारी का सबूत देना होगा और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना होगा।

इमरान ने कहा कि ईरान और मिस्र ने सार्वजनिक रूप से लोगों के एकत्र होने पर रोक लगाते हुए सभी कारोबार को खोल दिया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों देशों से सूचनाएं लेकर पाकिस्तान में कदम उठाए जाएंगे।

इमरान ने कहा कि उन्होंने ईरान और मिस्र के नेताओं से बात की है। मिस्र के नेताओं ने उनसे कहा कि ईरान में इतने बुरे हालात के बावजूद वहां सभी उद्योग-धंधे खोल दिए गए हैं। मिस्र ने भी सार्वजनिक आयोजनों और शिक्षण संस्थाओं को बंद रखते हुए सभी उद्योग धंधे खोल दिए हैं।

इमरान ने कहा कि ईरान और मिस्र के नेतृत्व को यह अहसास हो गया है कि वे कोरोना के कारण लॉकडाउन कर गरीबों को भूखा नहीं मार सकते। उन्होंने कहा कि कोरोना मामलों और इससे मौतों के मामले में पाकिस्तान की स्थिति मिस्र जैसी ही है। तो, मिस्र अगर लॉकडाउन में ढील दे सकता है तो पाकिस्तान में भी इस पर सोचा जा सकता है।

Created On :   1 May 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story