comScore

लगता है, हवाईजहाज देखते ही नवाज शरीफ ठीक हो गए : इमरान

November 22nd, 2019 23:52 IST
लगता है, हवाईजहाज देखते ही नवाज शरीफ ठीक हो गए : इमरान

हाईलाइट

  • लगता है, हवाईजहाज देखते ही नवाज शरीफ ठीक हो गए : इमरान

मियांवाली, 22 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर तंज कसते हुए कहा है कि यह अपने आप में एक जांच का विषय है कि क्या वह (नवाज शरीफ) हवाईजहाज देखते ही सेहतमंद हो गए?

भ्रष्टाचार के आरोप में कैद की सजा पाए शरीफ को अदालत ने इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दी है। उनकी हालत एक समय काफी गंभीर हो गई थी।

इमरान सरकार ने भी काफी पसोपेश के बाद शरीफ के लंदन जाने में कोई अड़ंगा नहीं लगाने का फैसला किया। हालांकि, इसे लेकर सत्तारूढ़ पार्टी तहरीके इंसाफ में विरोध के काफी स्वर उठे और शरीफ को जाने देने के लिए इमरान की भी आलोचना हुई। लंदन रवाना होने से पहले नवाज शरीफ की जैसी तस्वीरें आ रही थीं, लंदन जाने के दिन उससे अलग तस्वीर सामने आई जिसमें उन्हें सीढ़ियों से चढ़ते और हवाईजहाज में कुर्सी पर अपेक्षाकृत सही स्थिति में बैठे देखा गया। इसके बाद नवाज शरीफ को विदेश जाने की इजाजत देने पर और विवाद हुआ।

पंजाब प्रांत के मियांवाली में एक मातृशिशु अस्पताल की बुनियाद रखने के मौके पर इमरान ने कहा, जब नवाज शरीफ को जहाज की सीढ़ियां चढ़ते देखा तो डॉक्टरों की रिपोर्ट याद आ गईं। रिपोर्ट में तो था कि मरीज (नवाज शरीफ) को दिल का भी मसला है, किडनी भी खराब है, शुगर भी बढ़ी हुई है। अगर मरीज को बाहर जाने की इजाजत नहीं दी तो फिर मरीज किसी भी वक्त (मौत के चंगुल में) गया।

इमरान ने कहा, सोच रहा हूं कि जहाज देखते ही मरीज ठीक हो गया या लंदन की हवा लगते ही ठीक हो गया। अभी तक पता नहीं, लेकिन यह जांच वाली बात है। मैं फिर से रिपोर्ट देख रहा था कि हार्ट ठीक नहीं, शुगर ठीक नहीं, प्लेटलेट्स भी कम हैं लेकिन सीढ़ियां चढ़ते देखा तो कहा कि वाह, अल्लाह तेरी शान है।

कमेंट करें
jDL6F