मालदीव के पर्यावरण मंत्री पर चाकू से जानलेवा हमला, वीडियो देखकर कांप जाएगी आपकी रूह

Maldivian environment minister was attacked with a knife, your soul will tremble after watching the video
मालदीव के पर्यावरण मंत्री पर चाकू से जानलेवा हमला, वीडियो देखकर कांप जाएगी आपकी रूह
जिहादी हमला मालदीव के पर्यावरण मंत्री पर चाकू से जानलेवा हमला, वीडियो देखकर कांप जाएगी आपकी रूह
हाईलाइट
  • मंत्री पर सरेआम चाकू से हमला

डिजिटल डेस्क, माले। मालदीव के पर्यावरण मंत्री अली सोहिल पर एक युवक ने सरेआम चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मालदीव की राजधानी माले में मंत्री पर हुए जानलेवा हमले के बाद लोग भयभीत हैं और बताया जा रहा है कि हमलावार चाकू से वार करते समय कुरान की आयतें भी पढ़ रहा था। इस वजह से यह जिहादी हमला बताया जा रहा है। मालदीव की राजधानी माले को इस हमले के बाद अलर्ट कर दिया गया है।

घूमने के दौरान हुआ हमला

डीएनए हिंदी खबर ने द टाइम ऑफ अड्डू के हवाले से लिखा है कि अली सोहिल पर हमला माले के उत्तरी इलाके हुलहुमाले में उस वक्त हुआ जब वह अपनी स्कूटी पर सवार होकर कहीं जा रहे थे। हमलावर चाकू लेकर सामने से कुरान की आयतें पढ़ते वक्त वार किया। जिससे चाकू उनके गले पर लगा और गंभीर रूप से घायल हो गए। हमलावर ने दोबारा फिर से चाकू से वार किया, इस दौरान उसका निशाना फिट नहीं बैठा और अली सोहिल के बाएं कंधे पर चाकू लगा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

हमले के बाद अली साहिल स्कूटी से गिर गए और उठकर दूसरी तरफ सड़क पर दौड़ने लगे फिर हमलावर उन्हें पकड़ नहीं पाया। जिससे उनकी जान बच गई। इस घटना के दौरान ट्रैफिक जाम लग गया फिर भी हमलावर डरा नहीं। हालांकि मौके पर लोगों ने उसे पकड़ लिया। अभी मंत्री अली सोहिल का हुलहुमाले हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। 

सरकार के रूख पर नाराजगी

बताया जा रहा है कि इस्लामी कट्टरपंथी मालदीव सरकार के उदार रूख को लेकर नाराज हैं तथा वैश्विक आतंकी संगठन यहां से लोगों की धड़ल्ले से भर्ती कर रहे हैं। ये कट्टरपंथी राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह और स्पीकर मोहम्मद नशीद से खफा चल रहे हैं, जो सामाजिक व प्रशासनिक स्तर से लोकतांत्रिक और उदारवादी रवैए के लिए जाने जाते हैं। इन्हीं वजहों से इस्लामिक कट्टरपंथी काफी नाराज रहते हैं।

Created On :   24 Aug 2022 1:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story