दक्षिण कोरिया में सार्वजनिक परिवहन पर सोमवार को समाप्त हो जाएगी मास्क अनिवार्यता

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दुनिया दक्षिण कोरिया में सार्वजनिक परिवहन पर सोमवार को समाप्त हो जाएगी मास्क अनिवार्यता

डिजिटल डेस्क, सोल। दक्षिण कोरिया में सार्वजनिक परिवहन और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने की अनिवार्यता इस सप्ताह से समाप्त हो जाएगी। योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि अक्टूबर 2020 में सरकार द्वारा मास्क नियम को अपनाने के ढाई साल बाद सोमवार को सबवे, बसों, टैक्सियों और विमानों सहित सार्वजनिक परिवहन पर मास्क अनिवार्यता को हटा दिया गया।

जनवरी के अंत में अधिकांश इनडोर मास्क अनिवार्यताओं को हटाने के बाद से कोविड-19 संक्रमण में गिरावट आई है। 30 जनवरी को, सरकार ने सार्वजनिक परिवहन, अस्पतालों और कुछ अन्य उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों को छोड़कर अधिकांश इनडोर स्थानों के लिए मास्क की आवश्यकता को हटा दिया था। जनवरी में हुए सर्वे के अनुसार, 10 में से सात लोगों ने कहा कि वे स्वास्थ्य कारणों से मास्क पहनना जारी रखेंगे।

चिकित्सा सुविधाओं, फार्मेसियों, नर्सिग होम और अन्य स्थानों के लिए मास्क अनिवार्य रहेगा। लेकिन खुले सार्वजनिक स्थानों, जैसे डिस्काउंट स्टोर और ट्रेन स्टेशनों में फार्मेसी को आवश्यकता से छूट दी जाएगी। सरकार ने कहा कि वह तय करेगी कि अप्रैल के अंत में या मई की शुरूआत में उन संक्रमण-प्रवण सुविधाओं के लिए मास्क नियम को हटा दिया जाए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 March 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story