पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर इमरान के समर्थन में हुए विरोध प्रदर्शन

Massive protests in support of Imran in Pakistan
पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर इमरान के समर्थन में हुए विरोध प्रदर्शन
पाकिस्तान पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर इमरान के समर्थन में हुए विरोध प्रदर्शन
हाईलाइट
  • 1947 में एक स्वतंत्र राज्य बना पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। देश के विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता से बेदखल किए जाने के खिलाफ पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार रात करीब साढ़े 9 बजे से इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर, मलकंद, मुल्तान, खानेवाल, खैबर, झांग, क्वेटा, ओकारा, एबटाबाद, बाजौर, लोअर दीर, शांगला, कोहिस्तान, मानसेहरा, स्वात, गुजरात, फैसलाबाद, नौशेरा, डेरा गाजी खां और मंडी बहाउद्दीन में विरोध प्रदर्शन हुए। रविवार देर रात ट्विटर पर खान ने उनके समर्थन में आए हजारों प्रदर्शनकारियों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, स्थानीय मीर जाफर्स द्वारा सत्ता में लाए जाने के लिए अमेरिकी समर्थित शासन परिवर्तन का विरोध करने के लिए समर्थन और भावनाओं के अद्भुत प्रदर्शन के लिए सभी पाकिस्तानियों को धन्यवाद। ये दिखाता है कि देश और विदेश में पाकिस्तानियों ने इसे जोरदार तरीके से खारिज कर दिया है। विरोध प्रदर्शन शुरू होने से पहले रविवार शाम को पूर्व प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया था, पाकिस्तान 1947 में एक स्वतंत्र राज्य बन गया था, लेकिन सत्ता परिवर्तन की एक विदेशी साजिश के खिलाफ आज फिर से स्वतंत्रता संग्राम शुरू होने वाला है। हमेशा देश के लोग अपने लोकतंत्र और संप्रभुता की रक्षा करते हैं।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी इस्लामाबाद में शहर के जीरो पॉइंट से विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ, जिससे श्रीनगर हाईवे पर ट्रैफिक जाम हो गया। इस बीच, महिलाओं और बच्चों सहित बड़ी संख्या में खान के समर्थक पेशावर प्रेस क्लब में पहुंचे और विपक्ष के खिलाफ नारेबाजी की। लाहौर में एक रैली शहर के लिबर्टी चौक की ओर बढ़ी, जिसमें लोगों ने अमेरिका के खिलाफ नारेबाजी की।

कराची में राशिद मिन्हास रोड पर विरोध प्रदर्शन किया गया जहां बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थे। पाकिस्तान के अलावा दुबई और लंदन के हाइड पार्क में भी विरोध प्रदर्शन हुए। रविवार को 342 सदस्यों वाली नेशनल असेंबली में 174 सदस्यों द्वारा उन्हें पद से हटाने के पक्ष में मतदान करने के बाद खान अविश्वास मत के माध्यम से अपदस्थ होने वाले पाकिस्तान के इतिहास में पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   11 April 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story