मेयर ने चुनावी दिन के लिए एनवाईपीडी में सुधार की आवश्यकता पर दिया जोर

Mayor emphasizes the need to reform NYPD for Election Day
मेयर ने चुनावी दिन के लिए एनवाईपीडी में सुधार की आवश्यकता पर दिया जोर
मेयर ने चुनावी दिन के लिए एनवाईपीडी में सुधार की आवश्यकता पर दिया जोर
हाईलाइट
  • मेयर ने चुनावी दिन के लिए एनवाईपीडी में सुधार की आवश्यकता पर दिया जोर

न्यूयॉर्क, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डे ब्लासियो ने चुनावी दिन के मद्देनजर न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) को लगातार सुधारने और दुरुस्त करने की आवश्यकता पर बल दिया।

न्यूयॉर्क शहर के सार्वजनिक रेडियो स्टेशन डब्ल्यूएनवाईसी पर शुक्रवार को ब्रायन लेहरर शो पर लाइव आने के दौरान मेयर ने कहा, मेरे दिमाग में इसे लेकर कोई सवाल नहीं है, क्योंकि यह सही तरीका है। जब कोई कुछ गलत करता है तो यही आगे का रास्ता है, निरंतर सुधार, निरंतर परिवर्तन और अनुशासन।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे कहा, जब पुलिसिंग रणनीति के माध्यम से समुदाय के साथ अपने संबंधों की बात आती है, जब यह गलत तरीके से काम करने वाले अधिकारियों को अनुशासित करने की बात आती है और जब शांतिपूर्ण विरोध को ठीक से प्रबंधित करने की बात आती है तो एनवाईपीडी में लगातार सुधार करने की आवश्यकता होती है।

इस बीच मेयर ने गुरुवार को चीफ ऑफ पेट्रोल के रूप में जुआनिता होम्स के प्रमोशन को हाइलाइट किया। वह अब एनवाईपीडी के इतिहास में सर्वोच्च रैंकिंग वाली महिला वदीर्धारी अधिकारी हैं।

डे ब्लासियो ने कहा, उनके अंतर्गत अमेरिकी इतिहास में किसी भी महिला की तुलना में अधिक अधिकारी होंगे।

गौरतलब है कि मेयर की यह टिप्पणी और होम्स का प्रमोशन 3 नवंबर को होने वाले आगामी चुनाव के मद्देनजर आया है। इस दौरान एनवाईपीडी को पेट्रोलिंग के लिए तैयार किया जा रहा है।

मेयर ने रेडियो शो में आगे कहा, हम बहुत सारे विरोध प्रदर्शनों के लिए तैयार होने जा रहे हैं, लंबे समय तक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, संभवत: अलग-अलग विरोध समूह एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। यह बताना जल्दबाजी होगा कि यह कैसा होने वाला है। लेकिन हम जिस चीज पर जोर देने जा रहे हैं, वह है, आप जानते हैं, शांतिपूर्ण विरोध, हमेशा की तरह, सम्मान और सुगम होने वाला है।

उन्होंने आगे कहा, जो कोई भी विरोध कर रहा है, वह सम्मानित तरीके से करें, लेकिन अगर कुछ भी हिंसक हो जाता है, तो हम उसे तुरंत बंद करने जा रहे हैं।

एमएनएस

Created On :   31 Oct 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story