चीन और पाकिस्तान के सैन्य नेताओं के बीच मुलाकात

Meeting between military leaders of China and Pakistan
चीन और पाकिस्तान के सैन्य नेताओं के बीच मुलाकात
चीन और पाकिस्तान के सैन्य नेताओं के बीच मुलाकात
हाईलाइट
  • चीनी केंद्रीय सैन्य आयोग के उपाध्यक्ष चांग यओश्या ने पेइचिंग में पाकिस्तान के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जुबैर महमूद हयात से मुलाकात की
  • दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात रविवार को हुई
बीजिंग, 29 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी केंद्रीय सैन्य आयोग के उपाध्यक्ष चांग यओश्या ने पेइचिंग में पाकिस्तान के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जुबैर महमूद हयात से मुलाकात की।

दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात रविवार को हुई।

इस मौके पर चांग यओश्या ने कहा, चीन और पाकिस्तान के बीच सभी मौसमों में सामरिक सहयोग और साझेदारी संबंध मौजूद है। राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्विपक्षीय संबंध को उच्च महत्व देते हैं। चीन पाकिस्तान के साथ मिलकर दोनों देशों के बीच सहमति का अच्छी तरह कार्यान्वयन करना चाहता है, उच्चस्तरीय आवाजाही और रणनीतिक संपर्क को और घनिष्ठ करना चाहता है, वास्तविक सहयोग को संपूर्ण करते हुए उसका विस्तार और विकास करना चाहता है।

उन्होंने कहा, दोनों सेनाओं का संबंध द्विपक्षीय संबंध का अहम हिस्सा है। उम्मीद है कि दोनों देशों की सेनाएं एक-दूसरे का समर्थन करते हुए आपसी सहायता में हाथ बढ़ाएंगी।

जुबैर ने इस मौके पर कहा, पाकिस्तान और चीन की दोस्ती बहुत दृढ़ है। पाकिस्तान चीन के साथ मिलकर आपसी संपर्क और विश्वास को मजबूत करना, समान रूप से चुनौतियों का मुकाबला करना चाहता है, ताकि दोनों देशों की जनता को ज्यादा-से-ज्यादा लाभ मिल सके।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

--आईएएनएस

Created On :   29 July 2019 3:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story