मैक्सिकन राष्ट्रपति अस्थायी प्रवासी वीजा पर बाइडेन को लिखेंगे पत्र

Mexican President to write to Biden on temporary migrant visa
मैक्सिकन राष्ट्रपति अस्थायी प्रवासी वीजा पर बाइडेन को लिखेंगे पत्र
मेक्सिको सिटी मैक्सिकन राष्ट्रपति अस्थायी प्रवासी वीजा पर बाइडेन को लिखेंगे पत्र
हाईलाइट
  • मैक्सिकन राष्ट्रपति अस्थायी प्रवासी वीजा पर बाइडेन को लिखेंगे पत्र

डिजिटल डेस्क, मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा है कि वह अगले सप्ताह अपने अमेरिकी समकक्ष जो बाइडेन को पत्र लिखकर मध्य अमेरिकी प्रवासियों को अस्थायी वीजा देने के अपने प्रस्ताव पर जोर देने के साथ-साथ अन्य समर्थन उपायों पर जोर देंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लोपेज ओब्रेडोर ने गुरुवार को अपनी नियमित सुबह की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मेक्सिको की दक्षिणी सीमा पार कर रहे प्रवासी कारवां की लहर के बारे में कहा, अगले हफ्ते नवीनतम में मैं उन्हें एक पत्र भेजूंगा क्योंकि हम सिर्फ हिरासत में नहीं रह सकते हैं, हमें बड़े पैमाने पर प्रवासन के कारणों को हल करना होगा।

उन्होंने कहा, लोग अपने शहरों को इसलिए नहीं छोड़ते क्योंकि वे पसंद करते हैं, वे अपने परिवारों को नहीं छोड़ते हैं क्योंकि वे इसे पसंद करते हैं, वे इसे जरूरत पड़ने पर करते हैं।

बाइडेन को लिखे अपने पत्र में, लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि वह फिर से ग्वाटेमाला, होंडुरास और अल सल्वाडोर में दो कल्याणकारी कार्यक्रमों का विस्तार करने का प्रस्ताव करेंगे जो पहले से ही मेक्सिको के गरीब हिस्सों सेम्ब्रांडो विदा (रोपण जीवन) और जोवेन्स कॉन्स्ट्रुएन्डो एल फुतुरो (युवा) भविष्य का निर्माण) में मौजूद हैं।

राष्ट्रपति ने अनुमान लगाया कि इससे इन मध्य अमेरिकी देशों में छह महीनों में करीब 330, 000 नौकरियां पैदा होंगी। उन्होंने प्रस्ताव दिया, कार्यक्रमों के लिए साइन अप करने वालों के लिए, बाइडेन प्रशासन को अस्थायी छह महीने के वीजा की पेशकश करनी चाहिए। मुख्य रूप से मध्य अमेरिका से बड़े पैमाने पर प्रवास, गरीबी और बेरोजगारी के कारण हाल के वर्षों में बढ़ रहा है, दोनों ही कोविड -19 महामारी से बदतर हो गए हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 Sep 2021 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story