24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त जरूरत

More than 24 million Afghans in dire need of humanitarian aid
24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त जरूरत
आईसीआरसी 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त जरूरत
हाईलाइट
  • यह एक साल पहले की तुलना में 30 प्रतिशत की वृद्धि है

डिजिटल डेस्क, काबुल। रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति ने कहा है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की गंभीर आवश्यकता है।आईसीआरसी ने ट्विटर पर कहा, अफगानिस्तान में 24.4 मिलियन लोगों को मानवीय सहायता की जरूरत है।

यह एक साल पहले की तुलना में 30 प्रतिशत की वृद्धि है।आईसीआरसी ने एक अलग बयान में अफगानिस्तान में कई चिकित्सा केंद्रों को बंद करने पर चिंता व्यक्त की।

आईसीआरसी ने कहा, बैंकिंग और तरलता संकट का प्रभाव पूरे देश में फैल रहा है और स्वास्थ्य प्रणाली पर दबाव महसूस किया जा रहा हैं क्योंकि कई सुविधाएं वेतन देने में सक्षम नहीं हैं, या अपने जनरेटर चलाने के लिए ईंधन के लेने में सक्षम नहीं हैं।एम्बुलेंस काम नहीं कर रही, मरीजों के लिए भोजन की आपूर्ति कम हो रही है, और उनके पास पर्याप्त दवा की कमी है।

इस बीच, गरीबों के लिए रोटी बांटने वाली बेकरियों ने कहा कि हाल ही में रोटी के लिए भीख मांगने वालों की संख्या बढ़ी है।काबुल में एक बेकरी के सामने एक रोटी लेने के लिए दर्जनों लोग जमा हो जाते है।

काबुल में एक बेकरी के प्रमुख मीर दिल ने कहा कि इस बेकरी में करीब 1,200 परिवार आते हैं। कुछ लोग हैं जो हमारी मदद करते हैं।पांच बच्चों के पिता अकरम ने कहा कि वह अपने परिवार की देखभाल के लिए नौकरी की तलाश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें नौकरी का कोई मौका नहीं मिला और इसलिए वह मुफ्त रोटी के लिए लाइन में खड़े होकर घर ले जाने के लिए बाध्य हैं। उन्होंने कहा कि कभी रोटी मिलती है और कभी-कभी नहीं मिलती है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   24 Feb 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story