नाराजगी : मस्क ने स्टेट ऑफ द यूनियन भाषण के दौरान टेस्ला का उल्लेख नहीं करने पर बाइडेन पर साधा निशाना

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • मस्क ने टिप्पणी के लिए सीएनबीसी के फॉलो-अप अनुरोधों पर तुरंत कोई और बात नहीं कही है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को स्टेट ऑफ द यूनियन भाषण के दौरान कोई नहीं देख रहा, क्योंकि राष्ट्रपति ने टेस्ला का उल्लेख नहीं किया।

मस्क ने सीएनबीसी को एक ईमेल में कहा, कोई भी स्टेट ऑफ द यूनियन को नहीं देख रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दरअसल बाइडेन ने इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए फोर्ड और जीएम द्वारा संयुक्त 18 अरब डॉलर के निवेश का तो हवाला दिया, मगर बाइडेन के राष्ट्र के नाम संबोधन में इलेक्ट्रिक वाहन दिग्गज टेस्ला का उल्लेख नहीं किया गया।

जो बाइडेन के इस बयान के बाद टेस्ला के सीईओ मस्क इसका जवाब दिया है कि टेस्ला ने इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण करते हुए 50 हजार से ज्यादा नौकरियां सृजित की हैं। साथ ही कंपनी अकेले जनरल मोटर्स और फोर्ड के कुल निवेश की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा का निवेश कर रही है। एलन मस्क ने जो बाइडेन के ट्विटर हैंडल को संबोधित करते हुए यह ट्वीट किया है।

हालांकि मस्क ने टिप्पणी के लिए सीएनबीसी के फॉलो-अप अनुरोधों पर तुरंत कोई और बात नहीं कही है।

मस्क ने बाद में सीधे बाइडेन के लिए ट्वीट करते हुए कहा, टेस्ला ने इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण में 50,000 से अधिक अमेरिकी नौकरियां पैदा की हैं और यह जीएम और फोर्ड के संयुक्त निवेश से दोगुने से अधिक निवेश कर रही है।

फोर्ब्स के अनुसार मस्क, जो स्पेस एक्सप्लोरेशन कंपनी स्पेसएक्स भी चलाते हैं, की अनुमानित कुल संपत्ति 235 अरब डॉलर से अधिक है।

मस्क ने पहले एक ईमेल एक्सचेंज में सीएनबीसी को बताया था कि बाइडेन ने टेस्ला को स्पष्ट रूप से नजरअंदाज कर दिया है।

मस्क को अन्य कॉर्पोरेट नेताओं के साथ व्हाइट हाउस में बाइडेन की एक बैठक में भाग लेना है, जिसमें फोर्ड और जीएम के अधिकारी भी शामिल होने हैं।

(आईएएनएस)