पनामा मामला : नवाज शरीफ के दामाद पाकिस्तान पहुंचते ही हुए गिरफ्तार, कुछ देर बाद मिली बेल

Nawaz sharifs son in law get arrested in panama papers case
पनामा मामला : नवाज शरीफ के दामाद पाकिस्तान पहुंचते ही हुए गिरफ्तार, कुछ देर बाद मिली बेल
पनामा मामला : नवाज शरीफ के दामाद पाकिस्तान पहुंचते ही हुए गिरफ्तार, कुछ देर बाद मिली बेल

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पनामा पेपर्स मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद को पाक की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि कुछ ही देर में उन्हें शरीफ की बेटी मरियम के साथ रिहा कर दिया गया। पाकिस्तानी अखबार के अनुसार, शरीफ परिवार की स्वामित्व वाली कंपनियों से संबंधित मामले में उनके दामाद पति कैप्टन मुहम्मद सफदर को गिरफ्तार किया गया था। वे सोमवार को ही लंदन से पाकिस्तान पहुंचे थे। उन्हें अपनी पत्नि और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के साथ पुछताछ के बाद रिहा कर दिया गया।

मीडिया से बातचीत के दौरान मरियम ने कहा कि हमारे पिता को पहले ही सजा मिल चुकी है। उन्हें प्रधानमंत्री पद से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इसके बावजूद उनके परिवार पर बेवजह मुकदमा चलाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि "ये सुनवाइयां फैसले के दिन तक चलेंगी, जब तक कि कुछ उभरकर सामने नहीं आता, जिसमें नवाज शरीफ या उनके परिवार का कोई सदस्य पकड़ा जाए।"

"पाकिस्तान का कानून नवाज के बेटों पर लागू नहीं होता"
जांच टीम पर तंज कसते हुए नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने कहा कि संयुक्त जांच टीम द्वारा उनके पारिवारिक व्यवसाय के संबंध में जो सवाल उठाए गए हैं, वे हमेशा सवाल ही बने रहेंगे क्योंकि ये झूठे आरोप हैं, जिनका कोई जवाब नहीं है। वहीं इसके बाद मरियम से अपने भाइयों के कोर्ट में पेश होने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि वे विदेश में रहते हैं, इसलिए पाकिस्तान का कानून उन पर लागू नहीं होता।

बता दें कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो को नवाज शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ छह सप्ताह के भीतर अदालत में मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। साथ ही निचली अदालत को मामले पर छह महीने के भीतर फैसला लेने का निर्देश भी दिया था। इसके बाद अदालत की सुनवाइयों में मौजूद नहीं होने की वजह से कोर्ट ने 2 अक्टूबर को शरीफ के बेटों और दामाद के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए थे।

Created On :   9 Oct 2017 4:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story