पाकिस्तान: नवाज-जरदारी के गठजोड़ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को कर दिया बर्बाद : इमरान खान

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • सरकार देश की स्थिति के बारे में चिंतित न होकर सत्ता में बने रहने को लेकर चिंतित है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बीच गठजोड़ ने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष ने इस्लामाबाद में पार्टी नेताओं की एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की। यह कहते हुए कि अर्थव्यवस्था के पतन से अपूरणीय क्षति हो रही है, उन्होंने दोहराया कि राजनीतिक उथल-पुथल से बाहर निकलने का एकमात्र तरीका देश में तत्काल और पारदर्शी आम चुनाव है।

दि एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रधानमंत्री पद से हटाए गए खान ने कहा कि वर्तमान सरकार देश की स्थिति के बारे में चिंतित न होकर सत्ता में बने रहने को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा, पंजाब (उपचुनाव) में जो हुआ वह सभी ने देखा। राष्ट्र उनकी साजिशों को विफल कर देगा। सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान सिंध में भविष्य की राजनीतिक रणनीति और स्थानीय निकाय चुनावों को स्थगित करने पर भी चर्चा हुई, जिसमें शाह महमूद कुरैशी, असद उमर, फवाद चौधरी और शिरीन मजारी ने भाग लिया। चौधरी ने कहा कि राज्य के संस्थान अपने नेतृत्व की गलतियों के कारण भंवर में फंस गए हैं और अगर वे अपनी सीमा के भीतर रहते तो, कुछ भी नकारात्मक नहीं होता।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.