नेपाल के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों को परीक्षाएं लेने की अनुमति मिली

Nepals universities, colleges get permission to take examinations
नेपाल के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों को परीक्षाएं लेने की अनुमति मिली
नेपाल के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों को परीक्षाएं लेने की अनुमति मिली
हाईलाइट
  • नेपाल के विश्वविद्यालयों
  • कॉलेजों को परीक्षाएं लेने की अनुमति मिली

काठमांडू, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। नेपाल में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लागू किए गए सामाजिक दूरी और अन्य सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करने के साथ हिमालयी देश के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को परीक्षा आयोजित करने की अनुमति मिल गई है। यह जानकारी गुरुवार को एक मीडिया रिपोर्ट से मिली।

द हिमालयन टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली ने यहां गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने वॉकेशनल संस्थानों को प्रशिक्षण देने की अनुमति भी दी है, लेकिन प्रतिभागियों की संख्या 25 से अधिक नहीं होनी चाहिए।

त्रिभुवन विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार पेशल दहल ने द हिमालयन टाइम्स को बताया कि विवि पहले ही इंजीनियरिंग और एमफिल की परीक्षा आयोजित कर चुका है और नवंबर के मध्य से अन्य रुकी हुई परीक्षाओं को कराने की तैयारी कर रहा है।

शिक्षा, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रवक्ता दीपक शर्मा ने एक बयान में कहा, यदि विश्वविद्यालय सोचते हैं कि छात्रों की शारीरिक उपस्थिति व्यवहार्य है, तो वे छात्रों को परीक्षा केंद्रों में उपस्थित होने के साथ परीक्षा आयोजित करा सकते हैं, लेकिन अगर उन्हें लगता है कि वे ऑनलाइन परीक्षा, प्रोजेक्ट आधारित परीक्षा या ऑपन बुक परीक्षा आयोजित कर सकते हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं।

--आईएएनस

एमएनएस/एसजीके

Created On :   8 Oct 2020 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story