एक्जिट पोल में आम चुनाव में नेतन्याहू की जीत

Netanyahus victory in general election in exit poll
एक्जिट पोल में आम चुनाव में नेतन्याहू की जीत
एक्जिट पोल में आम चुनाव में नेतन्याहू की जीत
हाईलाइट
  • एक्जिट पोल में आम चुनाव में नेतन्याहू की जीत

जेरूसलम, 3 मार्च (आईएएनएस)। इजरायल के आम चुनाव में कई एग्जिट पोल ने देश के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की जीत दिखाई है, जबकि उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी बेनी गैंट्ज ने संघर्ष जारी रखने का संकल्प लिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एग्जिट पोल ने नेतन्याहू की दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी को लगभग 37 सीटें मिलने के संकेत दिए हैं, जबकि गैंट्ज के मध्यमार्गी ब्लू एंड व्हाइट पार्टी को सोमवार को हुए चुनाव में 32-34 सीटें मिलने की बात कही गई है।

इस बीच, एग्जिट पोल ने यह भी दिखाया कि नेतन्याहू की पार्टी और सहयोगियों ने 59 या 60 सीटें हासिल की हैं, जिसका मतलब है कि इजरायल की 120 सीटों वाली संसद या कनेसेट में बहुमत के लिए दो या एक सीट (सीट) की कमी होगी।

तेल अवीव में मंगलवार सुबह अपने समर्थकों से पूर्व सैन्य प्रमुख गैंट्ज ने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजे अनिर्णायक हैं। उन्होंने कहा कि भले ही आधिकारिक परिणाम एक्जिट पोल के आंकड़ों से मेल खाते हों, लेकिन नेतन्याहू सरकार नहीं बना सकते।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हमारे रास्ते पर एकजुट, मजबूत और वफादार रहेगी और यह कि ब्लू एंड व्हाइट अभी भी एक यूनिटी सरकार को मजबूर कर सकती है जिसमें लिकुड पार्टी भी शामिल होगी।

गैंट्ज ने कहा, हम अभी भी इस मुकाबले में हैं।

इजरायल में संसदीय चुनाव के लिए एक साल के भीतर सोमवार को तीसरी बार मतदान हुआ।

इजरायल के 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के लगभग 65 लाख लोगों ने 11,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

Created On :   3 March 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story