नए अत्यधिक संक्रामक कोविड वेरिएंट्स सामने आए

New highly contagious covid variants emerge in China
नए अत्यधिक संक्रामक कोविड वेरिएंट्स सामने आए
चीन नए अत्यधिक संक्रामक कोविड वेरिएंट्स सामने आए
हाईलाइट
  • डब्ल्यूएचओ ने अत्यधिक संक्रामक बीएफ.7 सब वेरिएंट के खिलाफ चेतावनी दी

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन ने एक बार फिर कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंध लगाए हैं। इसके साथ ही देश ने नए ओमीक्रोन सब-वेरिएंट बीएफ.7 और बीए.5.1.7 का पता लगाया है, जो अधिक संप्रेषणीयता के साथ अत्यधिक संक्रामक हैं।

बीएफ.7 (जिसे बीए.2.75.2 के नाम से भी जाना जाता है) कोविड ओमीक्रोन वेरिएंट बीए.5.2.1 का एक उप-वंश है। स्थानीय रिपोटरें के अनुसार, 4 अक्टूबर को यंताई और शोगुआन शहर में बीएफ.7 का पता चला था। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, सब वेरिएंट बीए.5.1.7 पहली बार चीन में पाया गया।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अत्यधिक संक्रामक बीएफ.7 सब वेरिएंट के खिलाफ चेतावनी दी। इस बीच, चीन के गोल्डन वीक के दौरान छुट्टी का खर्च सात वर्षों में अपने सबसे निचले स्तर पर आ गया है, क्योंकि व्यापक कोविड ने लोगों को यात्रा करने से हतोत्साहित किया है।

स्थानीय अधिकारियों के लिए, जीरो-कोविड पर दोहरी मार पार्टी लाइन से आगे निकलने का एक तरीका है, राष्ट्रपति शी जिंगपिंग के प्रति अपनी वफादारी प्रदर्शित करने और किसी भी बड़े पैमाने पर प्रकोप को रोकने का एक तरीका जो पार्टी कांग्रेस से पहले उनके करियर को खतरे में डाल सकता है। नए कोविड मामले चीन में बढ़ रहे हैं, जिससे कई स्थानीय अधिकारियों को मूवमेंट पर नियंत्रण कड़ा करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

आधिकारिक घोषणाओं के अनुसार, शंघाई के डाउनटाउन जिलों में से तीन ने सोमवार को इंटरनेट कैफे जैसे मनोरंजन स्थलों को अस्थायी रूप से बंद करने का आदेश दिया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Oct 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story