उपग्रह की नई तस्वीरों में ईरान में बड़े पैमाने पर दिखीं कब्रें

New satellite images show mass graves in Iran
उपग्रह की नई तस्वीरों में ईरान में बड़े पैमाने पर दिखीं कब्रें
उपग्रह की नई तस्वीरों में ईरान में बड़े पैमाने पर दिखीं कब्रें
हाईलाइट
  • उपग्रह की नई तस्वीरों में ईरान में बड़े पैमाने पर दिखीं कब्रें

लंदन, 13 मार्च (आईएएनएस)। उपग्रह से ली गईं नई तस्वीरों में ईरानी शहर कोम में बड़े पैमाने पर कब्रें खुदी नजर आई हैं, जिसने देश में बढ़ते कोरोनावायरस के प्रकोप को लेकर चिंता को बढ़ा दिया है। मीडिया ने इस बात की जानकारी दी।

मध्य पूर्वी देशों में कोविड-19 संक्रमण से ईरान सबसे अधिक प्रभावित है। यहां अब तक 10,075 संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि इसके चलते 429 लोगों की मौत हो चुकी है।

लंदन स्थित मेट्रो न्यूजपेपर ने गुरुवार रात अपनी रिपोर्ट में कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने उपग्रहों की इन तस्वीरों को सबसे पहले जारी किया। इसमें बहिश्त-ए-मसौमेह कब्रिस्तान में हाल ही में खोदी गई कब्रों को देखा जा सकता है।

अमेरिका स्थित मैक्सार टेक्नोलॉजीज द्वारा प्रकाशित अन्य तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अक्टूबर 2019 में बहुत सारे कब्रिस्तान अनुपयोगी पड़े हुए थे। लेकिन इस महीने की शुरुआत से वहां अब खाली जमीनों पर कब्रें दिखाई दे रही हैं और बिना इस्तेमाल में आई जमीन पर भी कार्य चल रहा है।

मेट्रो न्यूजपेपर ने वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि एक विश्लेषक ने बताया है कि तस्वीरों में चूने के ढेर को भी देखा जा सकता है। ईरान के अधिकारियों ने पूर्व में इस बात को स्वीकार किया था कि कोरोनावायरस संक्रमण के चलते मृत लोगों को दफन करते वक्त चूने का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Created On :   13 March 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story