अमेरिका : न्यूयॉर्क के गवर्नर पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार हमले में बाल-बाल बचे

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • जमानत के बिना रिहा

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका में गहरे राजनीतिक ध्रुवीकरण के माहौल में न्यूयॉर्क के गवर्नर पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार नुकीले हथियार से निंजा शैली में किए गए हमले में बाल-बाल बच गए। कथित हमलावर को विवादास्पद राज्य कानून के तहत हिरासत में लेने में देर हो गई।

हालांकि इराक युद्ध के एक सेना के दिग्गज ली जेल्डिन ने 21 जुलाई को कथित हमलावर डेविड जैकुबोनिस की कलाई पकड़ ली थी और गर्दन पर हमले को विफल कर दिया था। उसे 23 जुलाई को संघीय कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

जेल्डिन को कनाडा के निकट राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्से में फेयरपोर्ट में एक अभियान रैली में हमले के दौरान न्यूयॉर्क शहर के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी, लेफ्टिनेंट गवर्नर एलिसन एस्पोसिटो से मदद मिली थी।

उन्होंने फॉक्स न्यूज को बताया कि उन्होंने कथित हमलावर को ट्रेलर के नीचे से पकड़ लिया, जो मंच के रूप में काम करता था।

एस्पोसिटो ने कहा कि जैकुबोनिस ने अपनी उंगलियों से दो खंजर के साथ एक प्रकार का पीतल का पोर चलाया, जेल्डिन की गर्दन पर एक जोर से मारा।

इस समय प्रतिनिधि सभा के सदस्य, जेल्डिन डेमोक्रेट गवर्नर कैथी होचुल के खिलाफ चल रहे हैं। वह अपना पहला निर्वाचित कार्यकाल चाह रहे हैं।

कैथी लेफ्टिनेंट गवर्नर थीं और उन्होंने पिछले साल गवर्नर के रूप में कदम रखा था, जब एंड्रयू कुओमो ने यौन उत्पीड़न के कई आरोपों के सामने आने के बाद अपने कार्यकाल के बीच में ही इस्तीफा दे दिया था, हालांकि किसी ने भी उनके खिलाफ मुकदमा नहीं चलाया।

अपराध में वृद्धि के लिए दोषी जाबुकोनिस को राज्य की अदालत द्वारा डेमोक्रेट-नियंत्रित राज्य विधायिका द्वारा अधिनियमित राज्य कानूनों के अनुसार जमानत के बिना रिहा कर दिया गया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.