अपराध: न्यूजीलैंड गिरोहों और संगठित अपराध पर लगातार कर रहा है कार्रवाई

September 17th, 2021

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड गिरोहों और संगठित अपराध पर लगातार कर रहा है कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, वैलिंगटन। न्यूजीलैंड के पुलिस मंत्री पोटो विलियम्स ने शुक्रवार को कहा कि देश गिरोहों और संगठित अपराध पर लगातार कार्रवाई कर रहा है। विलियम्स ने एक बयान में कहा कि सरकार गिरोहों और संगठित अपराध पर नकेल कसने और गिरोह के नेताओं को हमारी सड़कों से हटाने में हमेशा सक्रिय रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑपरेशन तौविरो की सफलता से पता चलता है कि पुलिस में सरकार के रिकॉर्ड निवेश का प्रभाव जारी है। संगठित अपराध पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अकेले 700 अतिरिक्त अधिकारी काम कर रहे हैं। विलियम्स ने कहा कि गिरोह जीवन को नष्ट कर देते हैं, लेकिन हम उन्हें समुदायों को नष्ट नहीं करने देंगे, ऑपरेशन तौविरो आपराधिक गिरोहों और संगठित अपराध समूहों द्वारा आग्नेयास्त्रों से संबंधित हिंसा को रोकने के लिए लगातार काम कर रहा है।

मंत्री ने कहा कि सरकार जनता को आग्नेयास्त्रों के नुकसान से बचाने के लिए आग्नेयास्त्र निषेध आदेश शुरू करने के लिए पहले ही प्रतिबद्ध है।विलियम्स के अनुसार, आपराधिक कार्यवाही अधिनियम में संशोधन करके, पुलिस को संगठित अपराधियों से संपत्ति जब्त करने के लिए नई शक्तियां दी गई हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पिछले चार वर्षों में गिरोहों से न्यूजीलैंड के 50 करोड़ डॉलर नकद के साथ संपत्ति भी जब्त की है।

 

(आईएएनएस)