न्यूजीलैंड ने शून्य मौतों के लक्ष्य के साथ सड़क सुरक्षा अभियान किया शुरू

New Zealand launches road safety campaign with a goal of zero deaths
न्यूजीलैंड ने शून्य मौतों के लक्ष्य के साथ सड़क सुरक्षा अभियान किया शुरू
रोड टू जीरो जन जागरूकता अभियान न्यूजीलैंड ने शून्य मौतों के लक्ष्य के साथ सड़क सुरक्षा अभियान किया शुरू
हाईलाइट
  • सुरक्षित प्रणाली विकसित करने के उपाय

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड ने बुधवार को रोड टू जीरो जन जागरूकता अभियान शुरू किया, जिसके तहत 2050 तक सड़कों पर शून्य मौतों और गंभीर चोटों और 2030 तक 40 फीसदी की कमी का लक्ष्य रखा गया है। परिवहन मंत्री माइकल वुड ने एक बयान में कहा, हमारी सड़कों पर लोगों के मारे जाने या गंभीर रूप से घायल होने पर जीरो टॉलरेंस होना चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्री के हवाले से कहा, हम अपेक्षाकृत कम समय में महत्वपूर्ण लक्ष्य बना रहे हैं और हम वहां पहुंचने के लिए परिवहन व्यवस्था के सभी पहलुओं को लक्षित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रोड टू जीरो किसी एक पहल के बारे में नहीं है बल्कि एक समग्र सुरक्षित प्रणाली विकसित करने के बारे में है, जो उपाय पेश किए जा रहे हैं, वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सिद्ध हैं और व्यवस्थित रूप से लागू होने पर मौतों और गंभीर चोटों को कम किया है।

पुलिस मंत्री पोटो विलियम्स ने खराब ड्राइविंग और अन्य असुरक्षित व्यवहार को रोकने के लिए पुलिस प्रवर्तन की महत्वपूर्ण भूमिका पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया। सरकार अगले तीन सालों में रोड टू जीरो गतिविधियों में एनजैड 2.9 अरब डॉलर (1 अरब डॉलर) का निवेश करेगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   23 Feb 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story