उत्तर कोरिया: किम जोंग ने सैन्य क्षमताओं को बढ़ाने के लिए की बैठक

North Korea: Kim Jong presides over military meeting as tension rises
उत्तर कोरिया: किम जोंग ने सैन्य क्षमताओं को बढ़ाने के लिए की बैठक
उत्तर कोरिया: किम जोंग ने सैन्य क्षमताओं को बढ़ाने के लिए की बैठक

डिजिटल डेस्क, प्योंगयांग। उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन ने अपने देश की रक्षात्मक क्षमताओं को बढ़ाने के मकसद से राजनीतिक और सैन्य कदमों पर चर्चा करने के लिए देश के शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, किम ने महीने के अंत में होने वाली पार्टी प्लेनरी मीटिंग से पहले वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया (WPK) की सातवें केंद्रीय सैन्य आयोग की तीसरी बैठक को संबोधित किया।

बैठक, जिसकी तारीखों का खुलासा नहीं किया गया, अमेरिका के साथ तनावों के बीच आयोजित किया गया और प्योंगयांग ने वाशिंगटन के साथ परमाणु निरस्त्रीकरण वार्ता में एक अलग रास्ते पर चलने की धमकी दी है, जो कई महीनों से रुका हुआ है। किम ने जटिल आंतरिक और बाहरी स्थिति पर विश्लेषण और ब्रीफिंग दी और कहा कि समग्र सशस्त्र बलों को मजबूत करने व बढ़ाने के लिए बैठक महत्वपूर्ण संगठनात्मक और राजनीतिक उपायों और सैन्य कदम पर फैसला करेगी। रिपोर्ट में बताया गया है कि आत्मरक्षा के लिए सैन्य क्षमता के निरंतर और त्वरित विकास के लिए समग्र राष्ट्रीय रक्षा और मुख्य मामलों के निर्णायक सुधार के लिए भी महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) के अनुसार ठोस उपायों में संगठन और सैन्य इकाइयों का विस्तार शामिल था, हालांकि इसने सैन्य क्षमताओं पर अधिक विवरण नहीं दिया। KCNA की रिपोर्ट में अमेरिका के साथ होने वाली परमाणु निरस्त्रीकरण वार्ता का उल्लेख नहीं किया गया था, और केवल तेजी से बदलती स्थिति और महत्वपूर्ण समय का जिक्र किया, जिसके दौरान बैठक आयोजित की गई थी।

Created On :   22 Dec 2019 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story