रूस के खिलाफ एकतरफा प्रतिबंध पर विचार नहीं

Not considering unilateral sanctions against Russia: South Korea
रूस के खिलाफ एकतरफा प्रतिबंध पर विचार नहीं
दक्षिण कोरिया रूस के खिलाफ एकतरफा प्रतिबंध पर विचार नहीं
हाईलाइट
  • रूस के खिलाफ एकतरफा प्रतिबंध पर विचार नहीं: दक्षिण कोरिया

डिजिटल डेस्क, सोल। दक्षिण कोरिया रूस के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों में तो शामिल हो जाएगा, लेकिन वह अपने दम पर उस पर एकतरफा प्रतिबंध लगाने पर विचार नहीं कर रहा है।

राष्ट्रपति कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक संचार (पब्लिक कम्युनिकेशन) के वरिष्ठ सचिव पार्क सू-ह्यून ने राष्ट्रपति मून जे-इन द्वारा यूक्रेन पर रूस के आक्रमण पर खेद व्यक्त करने के एक दिन बाद यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों में भाग लेगा, मगर साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह अपने दम पर रूस पर एकतरफा प्रतिबंध लगाने पर विचार नहीं कर रहा है।

पार्क ने टीबीएस रेडियो पर राष्ट्रपति की टिप्पणी के बारे में विस्तार से कहा, यह एक ऐसा युग नहीं है जहां हम स्वतंत्र रूप से कुछ कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा, इसका मतलब है कि अगर अमेरिका और यूरोपीय देश रूस पर प्रतिबंध लगाते हैं, तो हम स्वाभाविक रूप से उनमें शामिल हो जाएंगे, क्योंकि हम जुड़े हुए हैं।

विदेश मंत्रालय ने संकेत दिया है कि सोल (सियोल) रूस पर निर्यात प्रतिबंधों सहित अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों में शामिल हो सकता है। मंत्रालय ने कहा कि वह निर्यात नियंत्रण पैकेज का विवरण तैयार करने के लिए अमेरिका और अन्य देशों के साथ परामर्श कर रहा है।

दक्षिण कोरिया सेमीकंडक्टर, इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य उच्च तकनीक सामग्री का एक प्रमुख उत्पादक है।

पार्क ने यह भी कहा कि 64 कोरियाई नागरिक वर्तमान में यूक्रेन में रह रहे हैं और उनमें से 36 ने देश छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यूक्रेन में दक्षिण कोरियाई दूतावास कोरियाई नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करना जारी रखेगा।

आईएएनएस

Created On :   25 Feb 2022 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story