कोरोना अपडेट : ऑस्ट्रेलियाई राज्य में पाया गया ओमिक्रॉन का सब-वेरिएंट बीए.4

April 29th, 2022

हाईलाइट

  • एनएसडब्ल्यू में कोविड-19 संक्रमण का बढ़ना जारी है

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को पुष्टि की कि राज्य में ओमिक्रॉन का सब-वेरिएंट बीए.4 का पता चला है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनएसडब्ल्यू हेल्थ ने बताया कि राज्य में बीए.4 का पहला मामला एक यात्री में मिला है जो दक्षिण अफ्रीका से लौटा था।

वहीं, एनएसडब्ल्यू में कोविड-19 संक्रमण का बढ़ना जारी है, जिसमें शुक्रवार को 11,903 नए मामले दर्ज किए गए और सात मौतें दर्ज की गईं।

आईसीयू में 68 मरीजों के साथ अस्पतालों में कुल 1,645 मामले हैं।

सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड से बात करते हुए, यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू साउथ वेल्स के स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ एंड कम्युनिटी मेडिसिन के गणितज्ञ जेम्स वुड ने कहा कि यह संभावना है कि कई उपभेदों के उभरने के बाद हजारों ऑस्ट्रेलियाई पहले ही वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

उन्होंने कहा, हम अगले कुछ महीनों के भीतर ऑस्ट्रेलिया में नए सब-वेरिएंट के कारण ट्रांसमिशन में वृद्धि देखने जा रहे हैं।

इस बीच, शुक्रवार से, अस्पतालों, आवासीय वृद्ध देखभाल, हवाई अड्डों और सार्वजनिक परिवहन सहित उच्च जोखिम वाली सेटिंग्स को छोड़कर, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया (डब्ल्यूए) राज्य में मास्क अब अनिवार्य नहीं होगा।

अंतर्राज्यीय यात्रियों के लिए टीकाकरण आवश्यकताओं को भी हटा दिया गया है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए दोहरी खुराक टीकाकरण की आवश्यकता बनी हुई है।

(आईएएनएस)