लंदन पहुंचे पाक पीएम शहबाज, सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए नवाज से करेंगे बात

Pak PM Shahbaz arrives in London, will talk to Nawaz for the appointment of Army Chief
लंदन पहुंचे पाक पीएम शहबाज, सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए नवाज से करेंगे बात
ब्रिटिश लंदन पहुंचे पाक पीएम शहबाज, सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए नवाज से करेंगे बात
हाईलाइट
  • बाढ़ के लिए राहत सहायता

डिजिटल डेस्क, लंदन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ लंदन पहुंच गए हैं, जहां अगले सेनाध्यक्ष (सीओएएस) की नियुक्ति समेत अहम फैसलों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी बैठक कर रही है। यहां से शहबाज शरीफ न्यूयॉर्क जाएंगे जहां संयुक्त राष्ट्र की बैठक में हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री और उनका दल ल्यूटन हवाई अड्डे पर उतरे, जहां ब्रिटेन में पाकिस्तान के राजदूत मोआजम अली खान ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह संघीय मंत्रियों मरियम औरंगजेब और ख्वाजा आसिफ के साथ लंदन के लिए रवाना हो गए।

समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ के नेतृत्व में पीएमएल-एन की बैठक में अहम फैसले पर विचार-विमर्श किया जाएगा, जबकि पंजाब में अविश्वास प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी।

इसमें कहा गया है कि नवाज शरीफ को आसिफ अली जरदारी और मौलाना फजलुर रहमान के साथ हाल के संपर्कों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

इससे पहले, संघीय मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने स्पष्ट रूप से कहा था कि प्रधानमंत्री शहवाज शरीफ, नवाज शरीफ के परामर्श के बाद ही अगले सीओएएस की नियुक्ति करेंगे।

न्यूयॉर्क के लिए रवाना होने से पहले रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि अगले सीओएएस की नियुक्ति प्रधानमंत्री नवंबर में करेंगे, जैसा कि संविधान में प्रावधान है। आसिफ ने मध्यावधि चुनाव की संभावना से भी इनकार किया है।

शहबाज शरीफ 77वें महासभा सत्र में भाग लेंगे, जहां वह बाढ़ के लिए राहत सहायता के लिए अपील कर सकते हैं। रावलपिंडी में नूर खान एयरबेस पर शहबाज शरीफ ने कहा कि सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के बीच 70 अरब रुपये के आवंटन में से 30 अरब रुपये पहले वितरित कर दिए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story