पाकिस्तान वायु सेना ने गिलगित में अभ्यास किया

पाकिस्तान वायु सेना ने गिलगित में अभ्यास किया
हाईलाइट
  • पाकिस्तान वायु सेना ने गिलगित में अभ्यास किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली/गिलगित। लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत-चीन गतिरोध अभी तक नहीं सुलझा है, वहीं पाकिस्तान गिलगित-बाल्टिस्तान के स्कार्दू के कादरी में अपने वायुसेना अड्डे पर सैन्य अभ्यास कर रहा है। शीर्ष आधिकारिक सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पाकिस्तान के वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने कुछ महत्वपूर्ण बैठकें करने और सैन्य अभ्यास की देखरेख के लिए शुक्रवार को अड्डे का दौरा किया।

उनकी यह यात्रा ऐसे समय में हुई है जब चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की टुकड़ियां लद्दाख में एलएसी पर भारतीय सैनिकों के साथ आमने-सामने के टकराव में हैं। पाकिस्तान और चीन को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि दोनों सहयोगी क्रमश: दो मोर्चो - जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से हमला कर सकते हैं और साथ ही साथ भारतीय क्षेत्र के महत्वपूर्ण हिस्सों पर कब्जा कर सकते हैं।

हालांकि, पाकिस्तान के सरकारी रेडियो ने दावा किया कि खान ने गिलगित-बाल्टिस्तान के स्कार्दू में पीएएफ बेस कादरी का दौरा शनिवार को किया न कि शुक्रवार को। पाकिस्तानी रेडियो ने कहा, वायु सेना प्रमुख ने लड़ाकू विमान तैनाती सहित अड्डे पर विभिन्न परिचालन गतिविधियों को देखा। उन्हें अड्डे पर चल रहे विकास कार्यो के बारे में भी जानकारी दी गई। वायुसेना कर्मियों से बात करते हुए, खान ने कहा कि पाकिस्तान इस क्षेत्र में भू-रणनीतिक विकास देख रहा है। वायु सेना प्रमुख ने दावा किया कि भारत बड़े पैमाने पर सैन्य खरीद कर रहा है।

पाकिस्तानी सेना पिछले कई महीनों से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। नई दिल्ली में आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि भारत गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में पाकिस्तान के सैन्य अभ्यासों से पूरी तरह से वाकिफ है।

 

Created On :   25 July 2020 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story