पाकिस्तान : दुकानदार से माफी मांगकर आटा, दाल, मसाला लूटा

Pakistan: apologized to shopkeeper, looted flour, lentils, spices
पाकिस्तान : दुकानदार से माफी मांगकर आटा, दाल, मसाला लूटा
पाकिस्तान : दुकानदार से माफी मांगकर आटा, दाल, मसाला लूटा
हाईलाइट
  • पाकिस्तान : दुकानदार से माफी मांगकर आटा
  • दाल
  • मसाला लूटा

कराची, 27 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान में आर्थिक बदहाली और महंगाई की मार का यह आलम है कि वहां अब आटा, दाल और मसालों को हासिल करने के लिए लूटपाट शुरू हो गई है। देश के सबसे बड़े शहर कराची में अपनी तरह की एक अनोखी वारदात में कुछ लोगों ने एक किराने की दुकान से आटा, दाल जैसे चीजें लूट लीं और दुकानदार से यह कहते हुए माफी मांगी कि उन्होंने इससे पहले कभी यह काम नहीं किया, मजबूरी में ऐसा करना पड़ रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि कराची का कोई इलाका ऐसा नहीं है जहां इस वक्त लूटपाट की घटनाएं न हो रही हों। राह चलते लोगों से लेकर डिपार्टमेंटल स्टोर तक लूटे जा रहे हैं। ऐसी ही एक घटना शहर के शरीफाबाद इलाके में हुई।

दुकानदार अतीक ने बताया कि वह सालों से शरीफाबाद इलाके में रह रहे हैं और यहीं पर उनकी किराने की दुकान है। रविवार सुबह उन्होंने अपनी दुकान खोली ही थी कि मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग आए। इन लोगों ने दस-दस किलो आटे की दो थैलियां, अलग-अलग दालों के दस किलो से अधिक के पैकेट, तेल और घी की दस थैलियां और पांच किलो मसालों के पैकेट उठाए और चलते बने।

दुकानदार ने बताया कि इसी दौरान एक सेल्समैन दुकान पर आ गया। दोनों लुटेरों ने उस सेल्समैन से कुछ नकदी छीन ली और उसका मोबाइल फोन भी ले लिया और इस सबके लिए माफी मांगी। दोनों ने दुकानदार से कहा, हम बेहद मजबूरी के हालत में यह चोरी कर रहे हैं। इससे पहले हमने कभी कोई वारदात नहीं की है। अगर मजबूर न होते तो हम कभी ऐसी घिनौनी हरकत नहीं करते। इसलिए हमें माफ कर दीजिएगा।

दुकानदार की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Created On :   27 Jan 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story