पाकिस्तान ने 2 हफ्तों के लिए रद्द कीं विदेशों से आने वाली उड़ानें

Pakistan cancels flights from abroad for 2 weeks
पाकिस्तान ने 2 हफ्तों के लिए रद्द कीं विदेशों से आने वाली उड़ानें
पाकिस्तान ने 2 हफ्तों के लिए रद्द कीं विदेशों से आने वाली उड़ानें
हाईलाइट
  • पाकिस्तान ने 2 हफ्तों के लिए रद्द कीं विदेशों से आने वाली उड़ानें

इस्लामाबाद, 22 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान सरकार ने कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अगले दो हफ्तों तक देश में आने वाली सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया है। सरकार ने यह कदम विदेशी यात्रियों के कारण फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाया है।

डॉन न्यूज ने राष्ट्रीय सुरक्षा के विशेष सहायक मोईद यूसुफ के हवाले से कहा है कि रविवार को यह निर्णय प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक के दौरान लिया गया था।

यूसुफ ने कहा कि पाकिस्तान ने पिछले हफ्ते अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों पर शर्त रखी थी कि वे अपने साथ एक नेगेटिव कोरोनोवायरस प्रमाण लेकर आएं। लेकिन अब स्थिति को देखते हुए उड़ानों को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

यह प्रतिबंध सभी यात्री, चार्टर और निजी उड़ानों पर लागू होगा। हालांकि, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) को अपने उन विमानों को वापस लाने की अनुमति दी जाएगी,जो पहले से ही विदेश में हैं।

उड़ानों का निलंबन राजनयिकों और कार्गो उड़ानों पर लागू नहीं होगा।

यूसुफ ने कहा, हम जानते हैं कि यह (निर्णय) मुश्किलें पैदा करेगा। देश में कोरोनावायरस विदेश से आया था और सरकार कोविड-19 केंद्रों से आने वाले लोगों से आने वाले समय में संक्रमण फैलाने का जोखिम नहीं उठा सकती है।

उन्होंने कहा कि जब देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू होंगी, तो यात्रियों को कोविड-19 की नेगेरिव रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं होगी, तब उनकी केवल स्क्रीनिंग की जाएगी।

डॉन न्यूज के अनुसार, यूसुफ ने देश में शहरों में तालाबंदी किए जाने की खबरों से इनकार किया और कहा कि जनता से केवल सरकार द्वारा जारी सूचना पर ही भरोसा करने का आग्रह किया।

बता दें कि पाकिस्तान में अब तक कोरोना के 645 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

Created On :   22 March 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story