पाकिस्तानी नौसेना के प्रवक्ता का बयान, सीमा में दाखिल भारतीय पंडुब्बी को लौटाया

Pakistan claims Indian submarine has tried to enter the Pak border
पाकिस्तानी नौसेना के प्रवक्ता का बयान, सीमा में दाखिल भारतीय पंडुब्बी को लौटाया
पाकिस्तानी नौसेना के प्रवक्ता का बयान, सीमा में दाखिल भारतीय पंडुब्बी को लौटाया

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर तनावपूर्ण स्थिति के बीच पाकिस्तान की नौसेना ने जल मार्ग से भारतीय नौसेना की घुसपैठ का दावा किया है। पाक नौसेना के प्रवक्ता ने कहा है कि भारतीय पनडुब्बी हमारी सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रही थी। जिसे हमारी नौसेना ने नाकाम कर दिया है। पाकिस्तान की तरफ से यह दावा तब किया गया है जब भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने मंगलवार को समुद्र के रास्ते आतंकी घुसपैठ की आशंका जाहिर की थी। 

बता दें कि पाकिस्तानी नौ-सेना के प्रवक्ता ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि शांति कायम रखने के लिए नौसेना ने भारतीय पनडुब्बी को निशाना नहीं बनाया। इससे पता चलता है कि हम शांति चाहते हैं। इस घटना से सीख लेकर भारत को भी शांति को लेकर अपना झुकाव दिखाना चाहिए। पाक नौसेना द्वारा जारी इस वीडियो में एक पनडुब्बी का ऊपरी हिस्सा दिखाया जा रहा है जिसके भारतीय होने का दावा किया जा रहा है। यह वीडियो 4 मार्च, रात 8:30 बजे के करीब रिकॉर्ड किया गया है।

पाक नौसेना के प्रवक्ता का कहना है कि हमने भारतीय नौसेना की पनडुब्बी की घुसपैठ को नाकाम कर दिया है। हमारी नौसेना सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है। अगर भारत ये सोच रहा है कि वह जलमार्ग से आक्रामकता दिखाएगा, तो हम भी उसका मुहंतोड़ जवाब देंगे। इससे पहले भारतीय वायुसेना के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने दावा किया था कि खुफिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकी समुद्र के रास्ते भारत में घुसने की फिराक में हैं और बड़ी वारदात के लिए आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बता दें कि भारतीय नौसेना पाकिस्तान के करांची से महज 200 किलोमीटर दूर मुस्तैद है। 

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पाकिस्तानी में पल रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर आदिल डार ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक विस्फोटक से भरे वाहन से सुरक्षाबलों के काफिले की एक बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए। पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना की जवाबी कार्रवाई के बाद दोनों देशों में तनाव कायम है। वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की वायुसेना ने भारतीय वायु क्षेत्र में घुसने का प्रयास किया था। हालांकि, भारतीय वायुसेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जिसमें पाकिस्तान का एक एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराया गया जबकि भारत का मिग-21 क्षतिग्रस्त हो गया था। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Created On :   5 March 2019 9:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story