पाक आर्मी के कमांडर बोले- 12 मिनट में इजरायल को तबाह कर देंगे

Pakistan commander says, we can destroy Israel in under 12 minutes
पाक आर्मी के कमांडर बोले- 12 मिनट में इजरायल को तबाह कर देंगे
पाक आर्मी के कमांडर बोले- 12 मिनट में इजरायल को तबाह कर देंगे

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक सीनियर आर्मी कमांडर ने इजरायल को 12 मिनट में तबाह करने का दावा किया है। स्थानीय न्यूज चैनल AWD के अनुसार, जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमिटी के चेयरमैन जनरल जुबेर महमूद हयात ने कहा है, "अगर इजरायल ने हमारी जमीन पर घुसने हिम्मत की तो हम महज 12 मिनट में ही यहूदियों के साम्राज्य को उखाड़ फेकेंगे।" यरूशलम में अमेरिकी दूतावास खुलने के बाद एक बार फिर गहराए फिलिस्तीन-इजरायल विवाद पर उन्होंने यह बात कही है। गौरतलब है कि यरूशलम में अमेरिकी दूतावास खुलने का विरोध कर रहे सैंकड़ों फिलिस्तिनियों पर इजरायल सैनिकों ने गोलियां चलाई थी। इसमें 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी व हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे।

फिलिस्तीन के समर्थन में अपनी बात रखते हुए जनरल हयात ने कहा, "मैं इस बात पर सहमत नहीं हूं कि यहूदी हमारे (पाकिस्तान) दुश्मन हैं। यहूदी धर्म और यहूदी राज्य (इजरायल) बनाने के लिए किया गया आंदोलन दोनों ही अलग-अलग चीजें हैं। एक ही निर्माता से निकले अलग-अलग धर्मों के बीच आपसी लड़ाई का कोई मतलब नहीं है। नफरत से सिर्फ नफरत पैदा होती है लेकिन फिलिस्तीन का संघर्ष मानवाधिकारों के लिए संघर्ष है जिसकी रक्षा करना सबका अधिकार है।"

पुराने समय की याद दिलाते हुए जनरल महमूद हयात ने कहा कि कभी भी इजरायल और पाकिस्तान भरोसेमंद साथी नहीं रहे। उन्होंने 1967 में एक यहूदी अखबार में प्रकाशित इजरायल के संस्थापक बेन गुरियन के लेख का जिक्र करते हुए कहा कि गुरियन ने लिखा था, "वर्ल्ड जियोनिस्ट मूवमेंट को पाकिस्तान से पैदा होने वाले खतरे को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। वह हमारे राज्य के अस्तित्व के लिए खतरा है।" लेख का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इजरायल शुरुआत से ही पाकिस्तान से नफरत करता है और पाकिस्तान को खत्म करने की मंशा रखता है। उन्होंने गुरियन के इसी लेख का जिक्र करते हुए आगे बताया कि इस लेख में गुरियन ने यह भी लिखा था कि इजरायल को पाकिस्तान के खिलाफ मुस्लिम विरोधी हिंदू देश भारत का मजबूती से उपयोग करना चाहिए, ताकि इस यहूदी विरोधी देश को समय पर खत्म किया जा सके।

Created On :   21 May 2018 5:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story