पाकिस्तान ने पूर्ण लॉकडाउन से किया इनकार

Pakistan denied full lockdown
पाकिस्तान ने पूर्ण लॉकडाउन से किया इनकार
पाकिस्तान ने पूर्ण लॉकडाउन से किया इनकार
हाईलाइट
  • पाकिस्तान ने पूर्ण लॉकडाउन से किया इनकार

इस्लामाबाद, 4 नवंबर (आईएएनएस)। कोविड मामलों में हो रही लगातार वृद्धि के बाद भी पाकिस्तान की राष्ट्रीय समन्वय समिति (एनसीसी) ने देश में वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूर्ण लॉकडाउन करने से इनकार कर दिया है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में मंगलवार को एनसीसी की बैठक के दौरान यह फैसला किया गया।

एनसीसी ने नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) द्वारा पिछले महीने के आखिर में घोषित किए गए सभी उपायों का समर्थन किया है। इसमें सार्वजनिक स्थानों पर मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का कड़ाई से पालन कराना, बाजारों और वाणिज्यिक गतिविधियों के समय में कमी करना शामिल था। साथ ही स्मार्ट लॉकडाउन नीति को जारी रखने का भी निर्णय लिया है।

मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए खान ने कहा, हमने फैसला किया है कि हम व्यवसायों और उद्योगों को बंद नहीं करेंगे। कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि होने पर हम केवल उन चीजों को बंद करेंगे, जो उद्योगों को नुकसान नहीं पहुंचाती हैं। हम एसओपी का पालन कराते हुए व्यवसायों और औद्योगिक गतिविधियों को जारी रखेंगे।

उन्होंने महामारी से बचने के लिए जनता से मास्क पहनने की भी अपील की।

एनसीओसी के अनुसार, पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में कोविड के 1,167 नए मामले और 14 मौतों की सूचना दी। इसके बाद देश में कुल मामलों की संख्या 3,37,029 और मौतों की संख्या 6,857 हो गई है।

सबसे ज्यादा मामले कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, रावलपिंडी, मुल्तान, हैदराबाद, गिलगित, मुजफ्फराबाद, मीरपुर, पेशावर और क्वेटा में सामने आए हैं।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   4 Nov 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story