comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पाक चुनाव LIVE : इमरान खान का वजीर-ए-आजम बनना तय, आज आएगा पूरा रिजल्ट

August 26th, 2018 10:23 IST

हाईलाइट

  • इस बार पाकिस्तान आम चुनाव में परिवारवाद की बड़ी हार हुई है।
  • आतंकी हाफिज सईद की पार्टी का खाता भी नहीं खुला।
  • शाहबाज शरीफ और बिलावल भुट्टो भी चुनाव हारे।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान आम चुनाव के लिए बुधवार को हुई वोटिंग के बाद आज गुरुवार सुबह तक लगभग पूर्ण नतीजे आ चुके हैं। 272 सीटों पर हुए चुनाव में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी बड़े मार्जिन से आगे चल रही है। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि लगभग 90 प्रतिशत नतीजे आ चुके है।अगले 24 घंटे में पूरा रिजल्ट अा जाएगा। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव होने का भी दावा किया। अब तक रुझान के अनुसार 272 सीटों में से इमरान की पार्टी को PTI 120 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि पूर्व पीएम नवाज शरीफ की PML-N 61 और PPP (बिलावल भुट्टो) 40 सीट पर आगे चल रही है।  वहीं अन्य को 49 सीटें मिलती दिख रही हैं। बता दें कि पाक में सरकार बनाने के लिए 137 सीट की जरूरत होती है।

Live Updates....

11:00 PM: पीएमएल-एन ने विपक्ष में बैठने का फैसला किया।

09:30 PM: पाकिस्‍तान के मामले में दखल न दे भारत: परवेज़ मुशर्रफ़

08:10 PM: लगभग 90 प्रतिशत नतीजे आ चुके है।अगले 24 घंटे में पूरा रिजल्ट अा जाएगा- पाक चुनाव आयोग

06:10 PM: इमरान ने कहा कि आज अल्लाह ने मुझे एक मौका दिया है, इसके लिए मैं अल्लाह का शुक्रगुजार हूं। मैं पाकिस्तान की आवाम का शुक्रिया अदा करता हूं। मेरी 22 सालों की मेहनत कामयाब हुई । इमरान खान ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत के जरिए संबंधो को सुधारने की बात कही।

06:00 PM: रुझानों के बाद पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

04:35 PM: पीटीआई के प्रवक्ता नईमुल हक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीटीआई पाकिस्तान की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पार्टी अपने प्रगतिशील विचारों से देश में बदलाव लाएगी।

03:35 PM: भारी चुनाव प्रचार के बावजूद मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद समर्थित अल्लाह ओ अकबर तहरीक समेत कट्टरपंथी और प्रतंबधित संगठन इस चुनाव में पूरी तरह से फेल रहे।

पाकिस्तानी हरफनमौला खिलाड़ी बूम-बूम शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। अफरीदी ने लिखा,  'ऐतिहासिक जीत के लिए पीटीआई और इमरान खान को बधाई। 22 सालों के संघर्ष को आखिरकार मंज़िल मिली। पाकिस्तान के लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें हैं, आशा है कि आप आगे से देश का नेतृत्व करोगे। अब मैं बाकी विपक्षी पार्टियों और मीडिया से भी निवेदन करना चाहता हूं कि जनता के फैसले का सम्मान करें और पाकिस्तान को पुनर्गठित करने के लिए अपना योगदान दें।'

गौरतलब है कि पाकिस्तान आम चुनाव में 272 सीटों के लिए बुधवार को वोटिंग की गई थी। इसके अलावा चार प्रांतों की विधानसभाओं के लिए भी मतदान किए गए। चुनाव बैलेट पेपर के जरिए हुए। सुबह 8 बजे शुरु हुई वोटिंग शाम 6 बजे थम गई। वोटिंग के बाद इनकी गिनती शाम 7 बजे शुरू हुई। इमरान खान की पार्टी PTI ने शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखी जो आखिरी तक कायम रही। ऐसे में अब इमरान खान गठबंधन की सरकार बना सकते हैं। पाकिस्तान की संसद नेशनल असेंबली की 272 सीटों के लिए चुनाव हुए हैं और बहुमत के लिए 137 सीट की जरूरत है। 

कमेंट करें
WUrJR
कमेंट पढ़े
Gyanendra kumar kushwaha August 09th, 2018 19:35 IST

imran ko hi bana chaye pm par India ke khilaf kuch comment na kare

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।