पाकिस्तान सरकार मौलाना फजलुर से बातचीत को तैयार

Pakistan government ready to talk to Maulana Fazlur
पाकिस्तान सरकार मौलाना फजलुर से बातचीत को तैयार
पाकिस्तान सरकार मौलाना फजलुर से बातचीत को तैयार

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ (पीटीआई) के नेतृत्व वाली सरकार की वार्ता टीम ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खट्टक की अध्यक्षता में सोमवार को जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान के साथ सीधी बातचीत करने का फैसला किया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी के आवास पर वार्ता टीम की एक बैठक के दौरान, सदस्यों ने बातचीत को सफल बनाने के लिए पीएमएल-क्यू के चौधरी शुजात हुसैन और चौधरी परवाह इलाही को भी शामिल करने पर सहमति व्यक्त की।

खट्टक और संजरानी के अलावा नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर, धार्मिक मामलों के संघीय मंत्री नूरुल हक कादरी, पीटीआई नेता असद उमर, आंतरिक मंत्री एजाज शाह आदि मौजूद रहे।

संजरानी और कैसर ने चौधरी बंधुओं को शामिल करने का सुझाव दिया था, जिस पर बातचीत करने वाली टीम के सदस्य एकमत रहे।

संजरानी ने कहा, हमें मसले को सुलझाने के लिए मौलाना फजल के साथ बातचीत करनी चाहिए। मौलाना साहब अभी भी समझौते का पालन कर रहे हैं, इसलिए हमें उनसे बात करनी चाहिए। हमें धैर्य दिखाना चाहिए।

कानून और व्यवस्था की स्थिति पर आंतरिक मंत्री ने कहा, अगर कोई भी अप्रिय स्थिति उत्पन्न होती है तो सभी सुरक्षा बल तैयार हैं।

इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा, हम हमेशा बातचीत के लिए तैयार हैं। बैठक में निर्णय लिया गया कि विपक्ष के साथ बातचीत के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। इस मौके पर सरकार की भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

 

Created On :   4 Nov 2019 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story