भंयकर बाढ़ के कारण इंटरनेट बाधित, इमरजेंसी कनेक्टिविटी सर्विस ठप

Pakistan: Internet disrupted due to severe floods, emergency connectivity service stalled
भंयकर बाढ़ के कारण इंटरनेट बाधित, इमरजेंसी कनेक्टिविटी सर्विस ठप
पाकिस्तान भंयकर बाढ़ के कारण इंटरनेट बाधित, इमरजेंसी कनेक्टिविटी सर्विस ठप
हाईलाइट
  • पाकिस्तान : भंयकर बाढ़ के कारण इंटरनेट बाधित
  • इमरजेंसी कनेक्टिविटी सर्विस ठप

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भारी मानसूनी बारिश के कारण आई भयंकर बाढ़ के बाद से लाखों यूजर्स इंटरनेट के बिना रह रहे हैं।

पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने एक बयान में कहा कि देश के मध्य और उत्तरी क्षेत्रों में सभी ऑपरेटरों द्वारा दी जाने वाली सेवाएं शुक्रवार तक उपलब्ध नहीं थीं।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी इस्लामाबाद समेत कई शहरों में कनेक्टिविटी नहीं पहुंच पा रही है, जिससे अस्पतालों और बचाव विभागों की इमरजेंसी टेलीफोन हेल्पलाइन भी ठप पड़ी हुई है।

देश की सबसे बड़ी ऑपरेटर, पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन कंपनी लिमिटेड (पीटीसीएल) ने कहा कि बाढ़ ने उसके फाइबर ऑप्टिक्स को नुकसान पहुंचाया है, जिससे डेटा नेटवर्क बाधित हो गया है।

दूरसंचार प्राधिकरण ने कहा कि लगभग 50 मिलियन यूजर्स या तो पूरी तरह आउटेज या धीमी कनेक्टिविटी का सामना कर रहे हैं।

पाकिस्तान जून के मध्य से भारी मानसूनी बारिश से शुरू हुई भारी बाढ़ के बीच संघर्ष कर रहा है।

राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तान में आने वाले दिनों में और बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। बाढ़ से अब तक 674 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 75,000 से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Aug 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story