26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ दिखे इमरान के मंत्री, तस्वीर वायरल

Pakistan minister snapped with Hafiz Saeed, picture goes viral
26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ दिखे इमरान के मंत्री, तस्वीर वायरल
26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ दिखे इमरान के मंत्री, तस्वीर वायरल
हाईलाइट
  • इमरान खान कैबिनेट के एक मंत्री आतंकी हाफिज सईद के साथ दिखाई दे रहे हैं।
  • पाकिस्तान सरकार के मंत्री नूर-उल-हक कादरी तस्वीर में सबसे दाईं ओर बैठे हैं।
  • ये तस्वीर इस्लामाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम की है जिसका आयोजन दिफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल ने किया था।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान को आतंक का पनाहगार देश कहा जाता है। नए वजीर-ए-आजम इमरान खान के आने के बाद दावा किया जा रहा था कि वह हिंदुस्तान से शांति चाहते हैं, लेकिन कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई है जो पाकिस्तान की कथनी और करनी में फर्क दिखा रही है। इसमें इमरान खान कैबिनेट के एक मंत्री, आतंकी हाफिज सईद के साथ दिखाई दे रहे हैं।

ये तस्वीर इस्लामाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम की है जिसका आयोजन दिफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल ने किया था। दिफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल पाकिस्तान के 40 राजनीतिक दलों का समूह है। सामने आई तस्वीर में हाफिज सईद बीच में बैठा दिखाई दे रहा है, जबकि पाकिस्तान सरकार के मंत्री नूर-उल-हक कादरी सबसे दाईं ओर बैठे हैं। कादरी पाकिस्तान सरकार में धार्मिक मामलों के मंत्री हैं। दिफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल की ओर से आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में हाफिज सईद ने भी भाषण दिया। कार्यक्रम का जो विषय था वो "पाकिस्तान की रक्षा" था।

बता दें कि दो दिन पहले ही भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने UN में अपनी स्पीच में पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि न्यूयॉर्क में 9/11 और मुंबई में 26/11 जैसी घटनाएं दुनिया में अमन-चैन की बात को नुकसान पहुंचा रही हैं। भारत इसका सबसे बड़ा भुक्त भोगी है। भारत अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान के आतंकवाद से पीड़ित है। सुषमा ने कहा था कि पाकिस्तान न केवल आतंकवाद को बढ़ावा देता है बल्कि इसे छिपाता भी है। उन्होंने ओसामा बिन लादेन का उदाहरण देते हुए कहा कि वह भी पाकिस्तान में छिपा हुआ था।

सुषमा स्वराज ने कहा था कि मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद खुलेआम पाकिस्तान में घूम रहा है। सईद जब मन हो भारत को धमकी देता है। लेकिन पाकिस्तान उस पर एक्शन लेने की बजाय उसको सुरक्षा दे रहा है, उसे पनाह दे रहा है।

Created On :   1 Oct 2018 7:25 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story