पाकिस्तान : हिंदू विरोधी दंगे की जांच के लिए सांसद गृह मंत्री से मिले

Pakistan: MP meets Home Minister to investigate anti-Hindu riots
पाकिस्तान : हिंदू विरोधी दंगे की जांच के लिए सांसद गृह मंत्री से मिले
पाकिस्तान : हिंदू विरोधी दंगे की जांच के लिए सांसद गृह मंत्री से मिले

इस्लामाबाद, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में सत्तारूढ़ तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल संघीय गृह मंत्री से मिला और सिंध के घोटकी में हुए हिंदू विरोधी दंगे की जांच की मांग की।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, संघीय गृह मंत्री ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) एजाज अहमद शाह ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि उनका मंत्रालय घोटकी के दंगे की जांच में पूरी तरह से समन्वय करेगा।

सिंध प्रांत में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार है। यहां के घोटकी में एक हिंदू शिक्षक पर ईशनिंदा का आरोप लगा था जिसके बाद दंगाइयों ने हिंदुओं की संपत्ति और मंदिर पर हमले किए। हालांकि, ईशनिंदा का आरोप लगाने वाले छात्र ने बाद में कहा कि शिक्षक ने कोई विवादित बात नहीं कही थी।

पीटीआई के सिंध के सांसद जयप्रकाश लुहाना, लालचंद माल्ही, जमशेद थामस पार्टी के चीफ व्हिप आमिर डोगर के नेतृत्व में संघीय गृह मंत्री से मिले।

मंत्रालय के एक बयान में कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने सिंध में अल्पसंख्यकों की स्थिति व 14 सितम्बर को घोटकी में हुए दंगे पर चिंता जताई।

बयान के मुताबिक, गृह मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि वह सिंध के मुख्य सचिव और पुलिस महानिरीक्षक से करीबी समन्वय बनाए हुए हैं।

गृह मंत्री ने हिंदुओं के धर्मस्थल पर हमले की निंदा की और कहा कि हमला करने वालों पर ईशनिंदा का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि भीड़ को उकसाने वाले गिरफ्तार किए गए हैं और आगे की जांच जारी है। किसी को भी कानून को अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। ऐसा करने वाले कानून के शिकंजे में होंगे और यह नहीं देखा जाएगा कि वह किस धर्म-संप्रदाय के हैं। उन्होंने कहा कि घोटकी मामले की जांच में अच्छी प्रगति हुई है।

Created On :   18 Sep 2019 1:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story