पाकिस्तान ने ड्रोन हमले के आरोप को लेकर तालिबान का किया विरोध

Pakistan opposes Taliban over allegations of drone attack
पाकिस्तान ने ड्रोन हमले के आरोप को लेकर तालिबान का किया विरोध
तालिबान बना पाक के लिए मुसीबत पाकिस्तान ने ड्रोन हमले के आरोप को लेकर तालिबान का किया विरोध
हाईलाइट
  • इस्लामाबाद पर मूर्खता करने का आरोप लगाया

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान तालिबान के इस आरोप पर सार्वजनिक रूप से ऐतराज जताया कि देश अमेरिका को अपनी धरती से ड्रोन संचालित करने की इजाजत दे रहा है। इस्लामाबाद ने निजी तौर पर काबुल के वास्तविक शासकों को स्पष्ट रूप से अवगत कराया है कि इस तरह का आरोप द्विपक्षीय संबंधों के लिए हानिकारक होगा। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मुल्ला मुहम्मद याकूब के आरोपों से निराश है, जो पिछले अफगान प्रशासन की उसी मानसिकता को दर्शाता है, जिसने इस्लामाबाद पर मूर्खता करने का आरोप लगाया था।

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान को वरिष्ठ अफगान तालिबान नेता से इस तरह के सार्वजनिक बयान की उम्मीद नहीं थी। इस तथ्य को देखते हुए कि तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद से इस्लामाबाद ने अंतरिम सरकार के लिए बहुत कुछ किया है। याकूब ने पिछले हफ्ते आरोप लगाया था कि पाकिस्तान अमेरिका को अपनी धरती से ड्रोन संचालित करने की अनुमति दे रहा है।

तालिबान के पूर्व आध्यात्मिक नेता मुल्ला उमर के बेटे मुल्ला याकूब ने कहा, हमारी जानकारी के मुताबिक, ड्रोन पाकिस्तान से अफगानिस्तान में प्रवेश कर रहे हैं, वे पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का उपयोग करते हैं, हम पाकिस्तान से पूछते हैं, हमारे खिलाफ अपने हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल न करें। पाकिस्तान ने अफगान तालिबान सरकार के आरोपों को खारिज कर दिया कि देश राजनयिक मानदंडों को धता बताते हुए अमेरिका को ड्रोन के लिए अपने हवाई क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति दे रहा है।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार ने आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री द्वारा अफगानिस्तान में अमेरिकी आतंकवाद विरोधी ड्रोन ऑपरेशन में पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का उपयोग करने के आरोप को गहरी चिंता के साथ नोट किया था। उन्होंने कहा, किसी भी सबूत के अभाव में, जैसा कि खुद अफगान मंत्री ने स्वीकार किया है, इस तरह के अनुमानित आरोप बेहद खेदजनक हैं और जिम्मेदार राजनयिक आचरण के मानदंडों की अवहेलना करते हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Sep 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story