इमरान खान ने मोदी सरकार को बताया एंटी मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी

Pakistan PM Imran Khan said Indias ruling party is anti-Muslim, anti-Pakistan
इमरान खान ने मोदी सरकार को बताया एंटी मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी
इमरान खान ने मोदी सरकार को बताया एंटी मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी
हाईलाइट
  • पीएम इमरान ने इस इंटरव्यू में करतारपुर कॉरिडोर और मुंबई हमले का भी जिक्र किया
  • वॉशिंगटन पोस्ट को दिए गए एक इंटरव्यू में इमरान खान ने भारत विरोधी रुख दिखाया

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से निजी मुलाकात की इच्छा जाहिर करने वाले पाक पीएम इमरान खान अब मोदी विरोधी राग अलाप रहे हैं। इमरान खान ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में मोदी सरकार को एंटी मुस्लिम और एंटी पाकिस्तान बताया है। इमरान ने कहा मोदी सरकार भारतीय मुस्लिमों की विरोधी है। लोकसभा चुनाव नजदीक होने के कारण अब पाकिस्तान का विरोध कर रही है। 

बता दें कि, बीते दिनों पाक पीएम इमरान खान ने भारत से अच्छे संबंध और कश्मीर मुद्दे को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी से निजी मुलाकात की इच्छा जाहिर की थी। जिस पर भारत की ओर से कहा गया था कि, आतंकवाद और बातचीत दोनों एक साथ नहीं हो सकते। इमरान ने कहा, भारत की रूलिंग पार्टी एंटी मुस्लिम, एंटी पाकिस्तान रुख रखती है। यह सारी बातें इमरान खान ने एक इंटरव्यू में कही हैं। इंटरव्यू के दौरान इमरान ने करतारपुर और मुंबई हमले का भी जिक्र किया है। 

इमरान से जब इंटरव्यू में यह सवाल पूछा गया था कि, उनकी तरफ से कि गई सारी पहल को भारत ने खारिज कर दिया है। तो इस पर उन्होंने यह जवाब दिया कि ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में चुनाव आने वाले हैं। हालांकि, इंटरव्यू के दौरान इमरान ने मोदी सरकार का नाम नहीं लिया, लेकिन इशारों में उन्होंने भारत विरोधी रुख दिखाया। 
इंटरव्यू में इमरान से दूसरा सवाल पूछा गया कि, क्या आप भारत में 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमलों के साजिशकर्ताओं को सजा दिलाना चाहते है। इस हमले के मास्टरमाइंड लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जाकी-उर-रहमान लखवी को पाकिस्तान में बेल मिली हुई है। इसके अलावा भी छह अन्य संदिग्धों के खिलाफ 9 साल से ट्रायल चल रहा है। अबतक इसका कोई रिजल्ट नहीं आया है। सवाल के जवाब में इमरान ने कहा कि, वह खुद चाहते हैं कि मुंबई पर हमला करने वालों पर जल्द से जल्द ऐक्शन लिया जाए। 

इमरान ने दावा किया कि उन्होंने अपनी सरकार को इस मामले की जांस के लिए आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा क्योंकि यह एक आतंकी कार्रवाई है, तो इस का हल निकलना पाकिस्तान के भी हित में होगा। इंटरव्यू में इमरान ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने का भी जिक्र किया और यह बताने की कोशिश की के उन्होंने अपनी तरफ से भारत के साथ संबंध अच्छे बनाने की पहल की है। उन्होंने कहा कि उम्मीद करते हैं कि भारत में चुनाव हो जाने के बाद एकबार फिर हमारी बातचीत शुरू होगी। 

Created On :   7 Dec 2018 11:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story